यह हैं ऐसे 3 बल्लेबाज जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अर्द्धशतकों से ज्यादा जड़े शतक

Edited By Punjab Kesari,Updated: 25 Aug, 2017 08:11 PM

these are the 3 batsmen who scored more than half a century in test cricket

क्रिकेट की दुनिया में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपनी बल्लेबाजी की बदौलत पूरी दुनिया भर में मशूहर हैं। आज हम आपको 3 ऐसे खिलाडिय़ों

नई दिल्ली: क्रिकेट की दुनिया में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपनी बल्लेबाजी की बदौलत पूरी दुनिया भर में मशूहर हैं। आज हम आपको 3 ऐसे खिलाडिय़ों के बारे में बताएंगे जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अर्धशतकों से ज्यादा शतक लगाए हैं। इनमें भारत के महान खिलाड़ी विराट कोहली भी शामिल हैं। आइए जानें ऐसे 3 खिलाडिय़ों ते बारे में जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अर्द्धशतकों से ज्यादा शतक लगाए हैं।

1. मैथ्यू हेडन
आस्ट्रेलिया के पूर्व महान खिलाड़ी मैथ्यू हेडन अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण पूरी दुनिया भर में मशहुर हैं। उनके नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं। उन्होंने अपनी टीम को जीतवाने के लिए कई शानदीर पारियां खेली हैं। हेडन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 30 शतक और 29 अर्द्धशतक दर्ज हैं। उन्होंने आस्ट्रेलिया की टीम के और से 103 टेस्ट मैच खेलें हैं जिसमें उन्होंने 8625 रन बनाए हैं।
PunjabKesari
2. सर डॉन ब्रैडमैन
सर डॉन ब्रैडमैन दुनिया के महान खिलाडियों में से एक हैं। आस्ट्रेलिया के  इस महान खिलाड़ी के नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं। एक समय पर उनके नाम पर टेस्ट में सर्वाधिक 29 शतक दर्ज थे, जिसे कई सालों बाद क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने तोडा। ब्रैडमैन के नाम 29 शतक और केवल 13 अर्द्धशतक दर्ज हैं। उन्होंने  52 टेस्ट मैचों में 6996 रन बनाए थे।
PunjabKesari
3. विराट कोहली
भारत के कप्तान विराट कोहली भी इस लिस्ट में शामिल हैं। कोहली इस समय देश के लाकप्रिय खिलाडिय़ों में से हैं। उनके नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं। उनके टेस्ट करियर की शुरूआत जरूर धीमी थी, लेकिन अब वह उसमें भी तेजी से सुधार कर रहे हैं। उनके नाम पर 17 टेस्ट शतक हैं, जबकि अर्द्धशतक 14 ही हैं। कोहली ने अब तक 40 टेस्ट मैच खेल कर 4658 रन बना लिए हैं। PunjabKesari


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!