Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : विश्व कप के शुरु होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं और केदार जाधव के चोटिल होने से भारतीय टीम चिंता में हैं। जाधव मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाज करने के साथ ही एक अच्छे स्पिनर भी हैं। जाधव के स्थान पर कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो विराट कोहली की इस चिंता को दूर कर सकते हैं। इसमें अंबाती रायडू, यूवा बल्लेबाज ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। आइए जानते हैं उन 5 बल्लेबाजों के बारे में जो विश्व कप में ले सकते हैं जाधव की जगह - 

अंबाती रायडू

चेन्नई की तरफ से खेलने वाले रायडू ने पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ 44 रनों की शानदार पारी खेली थी और वह चयनकर्ताओं की नजरों में हैं। उनके अनुभव के आधार पर चयनकर्ताओं ने उन्हें रिजर्व कैटेगरी में रखा हुआ है।

श्रेयस अय्यर

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने बेहतर रणनीतियों का प्रदर्शन करते हुए टीम को प्लेआफ में पहुंचाया है। इसी के साथ ही उनके बल्ले से कुछ शानदार पारियां भी निकली हैं। जाधव की जगह उनको भी मौका मिल सकता है।  

PunjabKesari

मनीष पांडे

पांडे लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर हैं लेकिन ये बात भी सच है कि कई अहम मौकों पर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई है। वह विदेशी पिच पर बड़ा स्कोर बनाने में माहिर हैं।  

शुभमन गिल

2018 अंडर-19 विश्व कप टीम का हिस्सा रहे गिल भारतीय टीम में मौका मिलने पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। लेकिन अंडर-19 विश्व कप में गिल ने जिस तरह से बल्लेबाजी की है उसके आधार पर उसे विश्व कप 2019 टीम में विकल्प के तौर पर चुना जा सकता है।

ऋषभ पंत

युवा बल्लेबाज पंत रनों की गति को तेजी से आगे बढ़ाने की ताकत रखते हैं और जाधव के स्थान पर सबसे मजबूत विकल्प के रूप में माने जाते हैं। इंग्लैंड में पिछले दौरे पर में उन्होंने टेस्ट के दौरान करियर का सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर (159 रन) बनाया था।

.
.
.
.
.