Sports

बेंगलुरु : अभिषेक नायर (Abhishek Nayar) ने कोलकाता नाइट राइडर्स के सहायक कोच के रूप में शुभमन गिल (Shubman Gill) और रिंकू सिंह (Rinku Singh) दोनों को करीब से देखा है और मुंबई के इस पूर्व दिग्गज को इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह जोड़ी भारतीय टीम में लंबे समय तक खेलेगी। गिल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी चमक बिखेर चुके हैं जबकि रिंकू सिंह को आयरलैंड दौरे पर मौका मिलने की संभावना है। 

अभिषेक नायर, कोलकाता नाइट राइडर्स, शुभमन गिल, रिंकू सिंह, क्रिकेट समाचार, Abhishek Nayar, Kolkata Knight Riders, Shubman Gill, Rinku Singh, Cricket News

 

नायर ने कहा कि मुझे उनकी जबरदस्त क्षमता को लेकर कोई संदेह नहीं है। इन दिनों क्रिकेट में इतनी प्रतिस्पर्धा के साथ मौका प्राप्त करना आसान नहीं है। उन्हें अपने मौकों को पूरी तरह से भुनाने की जरूरत है। विंडीज दौरे पर स्पिनर्स के खिलाफ शुभमन के खराब प्रदर्शन पर नायर ने कहा कि मैं शुभमन को लेकर चिंतित नहीं हूं क्योंकि उनकी तकनीक में कोई खामी नहीं है।

 

 

एक युवा क्रिकेटर के लिए इतना क्रिकेट खेलना और लगातार अच्छा प्रदर्शन करना कठिन है। आपको उसमें कुछ छूट देनी होगी। उन्होंने कहा कि वह वेस्टइंडीज में खेल रहा है, जहां परिस्थितियां बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं है। मैच कम स्कोर वाले हो रहे है। यह अनुभव उन्हें और बेहतर बनाएगा। मुझे लगता है कि उसका विश्व कप शानदार रहने वाला है।

 

अभिषेक नायर, कोलकाता नाइट राइडर्स, शुभमन गिल, रिंकू सिंह, क्रिकेट समाचार, Abhishek Nayar, Kolkata Knight Riders, Shubman Gill, Rinku Singh, Cricket News

 

नायर ने कहा कि चयनकर्ताओं को रिंकू की छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने की क्षमता को ध्यान में रखते हुए उन्हें लंबे समय तक मौका देना चाहिए। उन्होंने कहा कि आप जानते हैं, उसकी परवरिश के कारण ऐसी संभावना है कि उसे (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ढलने में) थोड़ा और समय लग सकता है। लेकिन वह एक शानदार खिलाड़ी है। कोई भी व्यक्ति जिसका प्रथम श्रेणी क्रिकेट में औसत 60, लिस्ट ए में 50 और टी20 में 30 के आसपास है वह एक शानदार खिलाड़ी है।

 


मुंबई के पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि रिंकू जैसी प्रतिभाएं भारतीय क्रिकेट में बहुत कम आती हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट में छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए काफी कम विकल्प है, खासकर बाएं हाथ का। रिंकू के पास इस क्रम पर अच्छा करने की क्षमता है। नायर ने कहा कि इसलिए, मैं उसके लिए लंबे समय तक मौका देना जारी रखना पसंद करूंगा और उम्मीद है कि चयनकर्ता उस पर विश्वास बनाए रखेंगे। रिंकू भी ऐसा खिलाड़ी है जो अपने समग्र रवैये से टीम को अच्छा विकल्प देता है।