Sports

खेल डैस्क : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) करीब आ चुका है लेकिन उत्साहित दर्शकों को ओपनिंग सेरेमनी नहीं देखने को मिलेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इसे रद्द कर दिया है। विश्व कप को लेकर बीसीसीआई विवादों में ही रहा है। वैन्यू में महत्वपूर्ण स्टेडियम छोड़ दिए गए। फिर शैड्यूल में कई बदलाव किए गए। अब व्यस्त शैड्यूल के कारण बीसीसीआई ओपनिंग सेरेमनी के लिए आगे नहीं बढ़ रहा है। 

 


 


शुरूआत में बीसीसीआई के पास विश्व कप के उद्घाटन समारोह के लिए तैयार थीं। मशहूर गायिका आशा भोंसले, बॉलीवुड सुपरस्टार रणवीर सिंह, तमन्ना भाटिया, श्रेया घोषाल, शंकर महादेवन और अरिजीत सिंह जैसे कलाकार से बात की गई थी। लेकिन सेरेमनी के कुछ दिन पहले ही बीसीसीआई ने इस फैसले से यूटर्न ले लिया। माना जा रहा है कि मैच से कुछ घंटे पहले सेरेमनी करवाना सही नहीं था। मैच दोपहर 2 बजे शुरू होने हैं, ऐसे में इतने बड़े आयोजन के लिए पर्याप्त समय नहीं बचता। 

opening ceremony, ICC Cricket World Cup 2023, cricket world cup, ICC, उद्घाटन समारोह, आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023, क्रिकेट विश्व कप, आईसीसी


ओपनिंग सेरेमनी के दौरान आतिशबाजी और लेजर डिस्प्ले देखने लाइक होती थी। क्योंकि मुकाबले दिन में होने हैं तो ऐसे में इनका कोई मतलब नहीं रह जाता। अब बीसीसीआई 19 नवंबर को विश्व कप के समापन समारोह की ओर देख रहा है। इसके अलावा 14 अक्टूबर को बहुप्रतीक्षित भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले से ठीक पहले एक भव्य समारोह हो सकता है। 

 

opening ceremony, ICC Cricket World Cup 2023, cricket world cup, ICC, उद्घाटन समारोह, आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023, क्रिकेट विश्व कप, आईसीसी


योजनाओं में बदलाव के बावजूद विश्व कप की तैयारियां जोरों पर हैं। प्रदर्शन के लिए मंच पहले ही तैयार किया जा चुका है, और एक त्रुटिहीन शो सुनिश्चित करने के लिए कठोर रिहर्सल चल रही है। उत्साह स्पष्ट है क्योंकि प्रशंसक टूर्नामेंट की शुरुआत का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।