Sports

खेल डैस्क : न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को धर्मशाला के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 रन से हार झेलनी पड़ी। ऑस्ट्रेलिया के पहले खेलते बनाए गए 388 रन का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड को रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) ने शतक और जिम्मी नीशम (Jimmy Neesham) ने अर्धशतक लगाकर जरूर उभारा लेकिन अंतिम ओवर में पर्याप्त रन न बन पाने के कारण न्यूजीलैंड को हार झेलनी पड़ी। न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम को भी जीत के इतना करीब आकर हारना दुख दे गया। 

 


मैच के बाद टॉम लैथम ने कहा कि यह क्रिकेट का शानदार खेल रहा। पूरे 100 ओवरों में उतार-चढ़ाव देखने को मिला। इतना करीब आना जाहिर तौर पर दुखदायी है, लेकिन यह एक शानदार खेल रहा। उन्होंने हमें सीधे ही बैकफुट पर डाल दिया और उस समय बात उन्हें रोकने और विकेट लेने की थी। उन्होंने (फिलिप्स) दबाव में अच्छी गेंदबाजी की। 10 ओवर गेंदबाजी करना और उस स्थिति में 3 विकेट लेना वास्तव में महत्वपूर्ण था। यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि वह जो काम कर रहा है और उसका उसे फल मिल रहा है। 

 


लैथम ने कहा कि सलामी बल्लेबाजों ने हमें शानदार शुरुआत दिलाई और रचिन ने शानदार पारी खेली, यह उन बेहतर पारियों में से एक है जिसे आप लक्ष्य का पीछा करते हुए देखेंगे। यह बहुत अच्छा प्रयास था और लोगों को इस पर गर्व है। यह क्रिकेट खेलने के लिए एक शानदार जगह है। मैं बस शुभकामनाएं देना चाहता हूं कि ऑल ब्लैक (न्यूजीलैंड रग्बी टीम) को जिसका फाइनल देखने के लिए हम इंतजार नहीं कर सकते। उम्मीद है कि वे विश्व कप घर लाएंगे।

 


दोनों टीमों की प्लेइंग-11 
ऑस्ट्रेलिया :
डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।
न्यूजीलैंड : डेवोन कॉनवे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।