Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : जसप्रीत बुमराह जल्दी ही दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक बन गए हैं और टीम इंडिया के गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ भी। 2018 में बुमराह के लिए ब्रेकआउट ईयर था, जिसने खुद को टेस्ट क्रिकेट में सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक के रूप में स्थापित किया। 29 वर्षीय ने उस साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। बुमराह शानदार फॉर्म में थे लेकिन 2018-19 में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के औसत दर्जे के स्पैल के कारण विराट कोहली परेशान रह गए थे। उस समय के कप्तान कोहली बुमराह से इस बारे में बात करना चाहते थे लेकिन इशांत शर्मा ने उन्हें रोक लिया जिसका खुलासा उन्होंने अब किया है। 

इशांत शर्मा ने हाल ही में उस घटना के बारे में बात की। एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बातचीत में उन्होंने कोहली को बुमराह के स्पेल के बाद उनसे बात करने से रोकने की बात कही। घटना के बारे में बात करते हुए इशांत ने कहा, 'मुझे पता था कि एक दिन ऐसा आएगा जब बुमराह कप्तान बनेंगे। मुझे याद है कि 2018 में जब हम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच खेल रहे थे और उनका पहला स्पैल अच्छा नहीं रहा था। 

उन्होंने कहा, विराट ने मुझसे कहा था, 'मुझे लगता है कि मुझे जाना चाहिए और उससे बात करनी चाहिए।' मैंने कहा, 'वह एक बहुत ही स्मार्ट गेंदबाज है। वह इसे समझता है। उसे छोड़ दे। उसे पता है क्या करना, क्या नेही करना।' वह बहुत चतुर है। वह खेल को समझता है और वह स्थिति को समझता है।' जब आप स्थिति को समझते हैं, विशेषकर टेस्ट क्रिकेट में, तो आप बहुत जल्दी वापसी कर सकते हैं।' 

उस क्षण के बाद, बुमराह ने श्रृंखला को 21 विकेट और यहां तक कि पारी में पांच विकेट के साथ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के रूप में समाप्त किया और टीम इंडिया ने एक ऐतिहासिक टेस्ट श्रृंखला जीत दर्ज की थी।