Sports

मैड्रिड: विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी जर्मनी के एलेक्सांद्र ज्वेरेव ने आस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम को लगातार सेटों में 6-4,6-4 से हराकर मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है। फ्रेंच ओपन से पहले अहम क्ले कोर्ट टूर्नामेंट में जीत के बाद 21 साल के ज्वेरेव को भी खिताब का दावेदार माना जाने लगा है। विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी ने अभी तक किसी ग्रैंड स्लेम के अंतिम-16 में जगह नहीं बनाई है। लेकिन थिएम को हरानेे के साथ उन्होंने अपना तीसरा मास्टर्स 1000 खिताब जीत लिया है।   

दूसरी सीड ज्वेरेव ने ओपनिंग गेम में थिएम की सर्विस ब्रेक की जिन्होंने डबल फाल्ट किए और विपक्षी खिलाड़ी के सामने एक भी बार चुनौती नहीं रख सके। टूर्नामेंट में एक भी बार ब्रेक प्वांइट का सामना नहीं करने वाले ज्वेरेव ने दूसरे सेट की शुरूआत में भी थिएम की सर्विस ब्रेक की। अंतिम-आठ में शीर्ष वरीय राफेल नडाल को हराने वाले आस्ट्रियाई खिलाड़ी ने इसी के साथ फाइनल में हार मान ली।

ज्वेरेव इसी के साथ दुनिया के मात्र पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने कम से कम तीन मास्टर्स 1000 खिताब जीते हैं, वह टेनिस के‘बिग फोर’नडाल, रोजर फेडरर, नोवाक जोकोविच और एंडी मरे की सूची में शामिल हो गए हैं। जर्मन खिलाड़ी अब अगले सप्ताह रोम में अपना खिताब बचाने उतरेंगे।


वह क्ले कोर्ट पर लगातार नौ मैच जीत चुके हैं और म्युनिख और मैड्रिड में खिताब हासिल करने की राह में उन्होंने एक भी सेट नहीं गंवाया है। ज्वेरेव ने कहा मैं उम्मीद करता हूं कि रोम में भी इस लय को जारी रख सकूंगा। दो सप्ताह में दो खिताब जीतना बड़ी बात है। एक और मास्टर्स खिताब निश्चित ही अछ्वुत है। लेकिन फ्रेंंच ओपन से पहले अभी मेरा ध्यान रोम पर है जहां मुझे खिताब बचाना है।

.
.
.
.
.