Sports

विंबलडन : कार्लोस अल्कारेज ने विंबलडन फाइनल में विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को हराकर अपनी नंबर एक रैंकिंग भी बरकरार रखी है जबकि महिला वर्ग की चैंपियन मार्केटा वोंद्रोसोवा लंबी छलांग लगाकर शीर्ष 10 में पहुंच गई हैं। 

ऑल इंग्लैंड क्लब में शनिवार को हुए फाइनल में ओन्स जाबेउर के खिलाफ 6-4, 6-4 की जीत की बदौलत वोंद्रोसोवा 32 स्थान की छलांग लगाकर दसवें नंबर पर काबिज हो गई हैं। वह विंबलडन का खिताब जीतने वाली पहली गैर वरीयता प्राप्त खिलाड़ी बनी थी। अल्कारेज ने रविवार को खेले गए पुरुष एकल के फाइनल में जोकोविच को 1-6, 7-6 (6), 6-4, 3-6, 6-4 हराया जिससे उन्होंने अपनी शीर्ष रैंकिंग भी बरकरार रखी। 

पिछले 15 महीने से नंबर एक की कुर्सी पर काबिज इगा स्वियातेक विंबलडन में अपनी शीर्ष रैंकिंग आर्यना सबालेंका को गंवा सकती थी लेकिन वह शीर्ष पर बनी हुई हैं। स्वियातेक विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में जबकि सबालेंका सेमीफाइनल में हार गई थी। महिला रैंकिंग में शीर्ष सात खिलाड़ियों ने अपना स्थान बरकरार रखा है। ऐलेना रयबाकिना तीसरे नंबर पर बनी हुई हैं। उनके बाद जेसिका पेगुला, कैरोलिन गार्सिया, जाबेउर और कोको गॉफ का नंबर आता है।