Sports

मुंबई : भारत के सर्वकालिक महान सचिन तेंदुलकर को शनिवार को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला। रजनीकांत, स्टार जोड़ी रणबीर कपूर और आलिया भट्ट, जैकी श्रॉफ, उनके बेटे टाइगर श्रॉफ और कई अन्य अभिनेताओं जैसी हस्तियों को पहले ही आमंत्रित किया जा चुका है।

 

तेंदुलकर क्रिकेट जगत का एक बड़ा नाम हैं, उन्हें 'क्रिकेट का भगवान' और 'मास्टर ब्लास्टर' कहा जाता है। इस समारोह में जीवन के विभिन्न क्षेत्रों से नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है, जो राम मंदिर के निर्माण के लिए सदियों से चले आ रहे प्रयासों की परिणति में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

 

Sachin Tendulkar, Invitation, Pran Pratistha, Ram temple, cricket news, sports, सचिन तेंदुलकर, निमंत्रण, प्राण प्रतिष्ठा, राम मंदिर, क्रिकेट समाचार, खेल

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भव्य मंदिर में रामलला की मूर्ति की 'प्राण प्रतिष्ठा' की अध्यक्षता करेंगे। श्री राम जन्मभूमि तीरथ क्षेत्र ट्रस्ट ने 22 जनवरी को दोपहर में मंदिर के गर्भगृह में राम लला को विराजमान करने का निर्णय लिया है। भगवान राम की जन्मस्थली, अयोध्या लोगों के लिए महान आध्यात्मिक, ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व रखती है।

 

अयोध्या में राम लला (शिशु भगवान राम) के 'प्राण-प्रतिष्ठा' समारोह के लिए वैदिक अनुष्ठान मुख्य समारोह से एक सप्ताह पहले 16 जनवरी को शुरू होंगे। वाराणसी के एक पुजारी, लक्ष्मी कांत दीक्षित, 22 जनवरी को राम लला के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह का मुख्य अनुष्ठान करेंगे। 14 जनवरी से 22 जनवरी तक, अयोध्या में अमृत महोत्सव मनाया जाएगा।

 

श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के मुताबिक 10,000-15,000 लोगों के लिए व्यवस्था की जाएगी। स्थानीय अधिकारी भी भव्य समारोह के आसपास आगंतुकों की अनुमानित वृद्धि के लिए तैयारी कर रहे हैं और सभी उपस्थित लोगों के लिए एक सहज और आध्यात्मिक रूप से समृद्ध अनुभव सुनिश्चित करने के लिए उन्नत सुरक्षा उपायों को लागू करने और तार्किक व्यवस्था करने की प्रक्रिया में हैं।