Sports

मुंबई : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की घरेलू क्रिकेट को बढ़ावा देने की पहल की एक बानगी मंगलवार को यहां देखने को मिली जब दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा मुंबई और विदर्भ के बीच चल रहे रणजी ट्रॉफी फाइनल के तीसरे दिन का खेल देखने के लिए वानखेड़े स्टेडियम पहुंचे। 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में 4-1 से जीत के बाद रोहित सहज नजर आ रहे थे। वह मुंबई के ड्रेसिंग रूम में गए तथा इस बीच उन्होंने शार्दुल ठाकुर सहित मुंबई के अपने साथियों के साथ बातचीत की। उनके हाथ में फोन था और उन्होंने टीम का हिस्सा नहीं होने के बावजूद फोन लेकर ड्रेसिंग रूम में कैसे प्रवेश किया यह बड़ा सवाल है। 

इससे पहले सुबह के सत्र में तेंदुलकर ने एमसीए प्रेसिडेंट बॉक्स में बैठकर खेल का आनंद लिया। तेंदुलकर के साथ पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर, सुब्रत बनर्जी और चंद्रकांत पंडित भी बैठे हुए थे। मुंबई की टीम पहली पारी में 224 रन पर आउट हो गई थी और तब तेंदुलकर ने उसकी बल्लेबाजी को सामान्य करार दिया था। वह हालांकि मुंबई के दूसरी पारी के प्रदर्शन से संतुष्ट दिखे। 

मुंबई की तरफ से दूसरी पारी में मुशीर खान (135), अजिंक्य रहाणे (73) और श्रेयस अय्यर (95) ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘मुंबई की टीम ने दूसरी पारी में अधिक अनुशासन, धैर्य और प्रतिबद्धता दिखाई। अपने दोस्तों और साथियों के साथ आज मैच देखकर मैंने अच्छा समय बिताया।' इससे पहले अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर दूसरे दिन का खेल देखने के लिए पहुंचे थे।