Sports

नई दिल्ली : साऊथ अफ्रीका के क्रिकेटर तेम्बा बावुमा ने इंगलैंड के खिलाफ पहले वनडे में अपनी टीम को जिताने में महत्वपूर्ण रोल अदा कर बड़ा बयान दिया है। बावुमा ने अपने बयान में उन क्रिकेट प्रशंसकों को आड़े हाथों लिया है जिन्होंने उनके रंग पर सवाल उठाए थे। दरअसल, साऊथ अफ्रीका क्रिकेट की पॉलिसी है कि उनकी प्लेइंग-11 में दो अश्वेत खिलाड़ी जरूर होने चाहिए। बावुमा अभी इसी कोटे में अपनी टीम की ओर से खेलते हैं। बीते दिनों कई क्रिकेट फैंस ने उनके प्रदर्शन पर सवाल उठाए थे। साथ ही कहा था कि वह प्लेइंग-11 में इस खास नियम के कारण ही है। बावुमा ने अब इस स्थिति पर अपनी चुप्पी तोड़ दी है। 

बावुमा ने कहा है- हां, मैं काला हूं, यह मेरी त्वचा है। लेकिन मैं क्रिकेट खेलता हूं क्योंकि मुझे यह पसंद है। मैं यह सोचना चाहता हूं कि टीम में होने का कारण मेरा प्रदर्शन है। और मैं राष्ट्रीय टीम में काम करने में सक्षम हूं। कई बार आपके बारे में निगेटिव बातें होती हैं। आपको ड्रॉप कर दिया जाता है। मैं ऐसे आखिरी प्लेयर नहीं था जिसे ड्रॉप किया गया। यह ऐसी चीज है जिसे आपको स्वीकार करना होता है।

बता दें कि बावुमा ने इंगलैंड के खिलाफ पहले वनडे में कप्तान क्विंटम डिकॉक के साथ शानदार शाझेदारी कर अपनी टीम को मैच जितवाया था। बावुमा ने 87 रन बनाए थे जबकि डिकॉक शतक बनाने में कामयाब रहे थे। इंगलैंड ने पहले खेलते हुए 258 रन बनाए थे जिसे अफ्रीका ने आसानी से हासिल कर लिया।