Sports

नई दिल्लीः किसी भी फुटबाॅल टीम के लिए उसके स्ट्राइकर से ज्यादा महत्वपूर्ण होता है उसका गोलकीपर। रुस में होने वाले विश्व कप में स्पेन, इटली, इंग्लैंड और अर्जेंटीना की टीमें उस समय ही खिताब की दावेदार होंगी, जब उनके गोलकीपर चटान की तरह गोल पोस्ट में खड़े रहेंगें। स्पेन और अर्जेंटीना के पास उनके बेहतरीन गोलकीपर हैं और अगर यह अच्छा प्रदर्शन करेंगें तो उन दोनों देशों को रोकना बेहद मुश्किल होगा। इसलिए गोलकीपरों के उपर खिताब जीतने की बहुत उम्मीदें रहेेंगी।

डेविड डीगी (स्पेन)
दुनिया के सबसे बेहतरीन गोलकीपर में से एक डेविड एल्टिको मैड्रिड और मैनटेस्टर यूनाइटिड के मेन प्लेयर हैं। क्लब स्तर के अलावा अंडर-17 और अंडर-21 में भी वह विभिन्न अवार्ड जीत चुके हैं। 3 साल वह पी.एफ.ए. टीम आॅफ द ईयर में भी रहे हैं। स्पेन की ओर से इन्होंने 28 मैच खे चुके हैं। मैनचेस्टर क्लब से इन्हें 237 मैच खेलने का अनुभव है।

PunjabKesari

ह्युगो लाॅरिस (इटली)
13 साल से खेल रहे ह्यूगो पर इस बार फ्रांस को खास उम्मीदें होगी। स्वीपर कीपर के नाम से मशहूर ह्यूगो फ्रांस के लिए अंडर-18 से लेकर अंडर-21 तक की कई अवार्ड जीत चुके हैं। ह्यूगो लीग 1 गोलकीपर आॅफ द ईयर अवार्ड भी तीन बार जीत चुके हैं। इटली की ओर से इन्होंने 97 मैच खेले हैं औऱ 6 सालों से टोटेनहम हाॅटस्पर टीम के साथ जुड़े हैं।

PunjabKesari

जाॅर्डन पिकफोर्ड (इंग्लैंड)
यंगेस्ट प्लेयर्स के कई अवार्ड अपने नाम कर चुके जाॅर्डन लगातार इंग्लैंड की अंडर-17 से लेकर अंडर-21 टीम में रह चुके हैं। उन्हें पहचान तब मिली थी जब 2017 में एवरटन क्लब ने उन्हें 25 मिलीयन में साइन किया था। यह एक बड़ी रकम थी। इंग्लैंड की ओर से इन्होंने 3 मैच खेले हैं और 185 क्लब स्तीय मैचों का भी अनुभव उनके पास है।

PunjabKesari

नहुएल गुजमान (अर्जेंटीना)
गुजमान के पास 13 सालों में 269 से ज्यादा क्लब फुटबाॅल मैच खेलने का अनुभव है। अर्जेंटीना अगर जीती तो इसमें बड़ा योगदान गुजमान का हो सकता है क्यों कि अर्जेंटीना अपने स्ट्राइक मैस्सी के कारण जानी जाती है ना कि मजबूत डिफैंस के लिए। अर्जेंटीना की ओर से इन्होंने 6 मैच खेले हैं। 

PunjabKesari