Sports

मुंबई : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) सचिव जय शाह (Jay Shah) ने शुक्रवार को कहा कि क्रिकेट मैचों के मीडिया प्रसारण अधिकार अगस्त के अंत तक तय होंगे जिसमें आस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे श्रृंखला भी शामिल होगी जो 2023 विश्व कप से पहले सितंबर में प्रस्तावित है। शाह ने कहा कि मीडिया अधिकार करार अगस्त के अंत तक तय किए जाएंगे।

 

भारत विश्व कप (सितंबर) से पहले आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलेगा और इस महासमर के बाद उससे पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा। नए मीडिया अधिकार करार की शुरुआत आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे से होगी। पिछले मीडिया अधिकार 2018 से 2023 तक के लिए थे। 

 

शाह ने साथ ही कहा कि अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला को जनवरी में कराया जाएगा। इस तरह से यह अब पांच अक्टूबर से 19 नवंबर तक चलने वाले विश्व कप से पहले नहीं होगी। भारतीय पुरुष और महिला टीम हांगझोउ एशियाई खेलों के लिए भेजी जायेगी। उन्होंने कहा कि ए टीम और बी टीम में कोई अंतर नहीं होगा।


शाह ने कहा कि हम एशियाई खेलों में हिस्सा लेंगे। शीर्ष परिषद ने हमारी पुरुष और महिला टीमों की भागीदारी की मंजूरी दे दी है। बीसीसीआई सचिव ने कहा कि बोर्ड भारतीय घरेलू सर्किट और इंडियन प्रीमियर लीग से संन्यास ले चुके खिलाड़ियों को रोकने के लिए जल्द ही एक नीति बनायेगा। उन्होंने कहा कि हम इस पूर्व निर्धारित संन्यास के चलन को रोकने के लिये नीति बनाएंगे। अधिकारी एक नीति बनाएंगे और मंजूरी के लिए भेजेंगे।