Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: पर्थ में दूसरा टेस्ट मैच हारकर वापसी के लिए बेताब भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार से मेलबर्न में शुरू होने वाले तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में फिर से बढ़त हासिल करने की कोशिश करेगा। ऐसे में मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारतीय टीम के अंतिम 11 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी गई है।
sports news, Cricket news in hindi, Ind vs Aus, 3rd Test, Melbourne, Team india, Playing XI
बीसीसीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भारतीय एकादश की जानकारी दी। वहीं भारतीय टीम के लिए एक अच्छी खबर नहीं हैं। रविचंद्रन अश्विन तीसरे टेस्ट में टीम से बाहर हो गए हैं। इस स्टार ऑफ स्पिनर के पेट के बाएं हिस्से की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। वह अब भी इस परेशानी से जूझ रहे हैं। अश्विन पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेल पाए थे।
PunjabKesari
मेलबर्न टेस्ट के लिए बाएं हाथ के स्पिनर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को विशेषज्ञ स्पिनर के तौर पर टीम में रखा गया है। फिलहाल यह चार टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर है। बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए भारत ने तीन तब्दीली की है। दोनों सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और केएल राहुल के अलावा तेज गेंदबाज उमेश यादव को बाहर कर दिया गया है।
PunjabKesari
रोहित शर्मा की टीम में वापसी हुई है, जो चोटिल होने की वजह से दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए थे। 27 साल के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करेंगे।वह भारत की ओर से पदार्पण करने वाले 295वें खिलाड़ी होंगे। मयंक हनुमा विहारी के साथ भारत की पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

मेलबर्न टेस्ट के लिए भारत के 11 खिलाड़ी

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया इलेवन: एरॉन फिंच, मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, ट्रेविस हेड, मिशेल मार्श, टिम पेन (कप्तान, विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड