Sports

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के साथ 24 जनवरी को खेली जाने वाली 5 टी20 मैचों की सीरीज से ओपनर शिखर धवन बाहर हो चुके हैं। अब भारत को एक और झटका लगा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय टीम के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा भी चोटिल होने के बाद न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। भारत का न्यूजीलैंड दौरा 24 जनवरी से शुरू होगा। इस दौरान भारत 5 टी20, तीन वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलेगी। 

इशांत के सोमवार को रणजी मैच के दौरान विदर्भ के खिलाफ खेलते हुए टखने में चोट लग गई थी। इसके बाद मेडिकल टीम की सहायता से उन्हें पवेलियन लेकर जाया गया। चोट के बाद इशांत दर्द से कराहते हुए भी नजर आए थे। जानकारी के मुताबिक दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को ग्रेड 3 की चोट लगी है जिस वजह से वह सीरीज नहीं खेल पाएंगे। टेस्ट सीरीज 21 फरवरी से शुरू होगी और अभी टीम की घोषणा बाकी है। 

इशांत को विदर्भ की दूसरी पारी के पांचवें ओवर में चोट लगी। शार्ट गेंद पर विरोधी कप्तान फैज फजल ने पूल शाट खेलने का प्रयास किया और फालोथ्रो में इशांत फिसल गए जिस कारण उनके टखने में चोट लग गई। सहयोगी स्टाफ की मदद से ग्राउंड से बाहर जाने के बाद उन्हें तुरंत मैडिकल सहायता लेनी पड़ी। 

गौर हो कि पिछले साल नवम्बर में बंगलादेश के खिलाफ पिंक बाॅल टेस्ट में इशांत ने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया था। दिल्ली के इस खिलाड़ी को इसी सीरीज का इंतजार था लेकिन इसके लिए उन्होंने कई रणजी मैच भी नहीं खेले थे ताकि वह वर्क लोड मैनेज कर सकें।