Sports

ढाका : बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने शनिवार को एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें सलामी बल्लेबाज तंजिद हसन को पहली बार राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया। तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) पीठ की चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो गए है जिससे टीम का पारी की शुरुआत करने वाला एक स्थान खाली हो गया।

 

बीसीबी मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल अबेदीन ने कहा कि तंजिद पिछले कुछ वर्षों से अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और हाल में एमर्जिंग एशिया कप में उसने शानदार खेल दिखाया।  मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला के बाद टीम से बाहर किए गए अनुभवी महमूदुल्लाह की फिटनेस शिविर में बुलाए जाने के बावजूद अनदेखी की गई।

 

एशिया कप 30 अगस्त से शुरु होगा जिसमें बांग्लादेश को ग्रुप बी में रखा गया है जो 31 अगस्त को पहला मैच सह मेजबान श्रीलंका के खिलाफ कैंडी में खेलेगा। दूसरे मैच में 3 सितंबर को बांग्लादेश की भिड़ंत पाकिस्तान से होगी।

 

ऐसी है बांग्लादेश टीम
शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, तंजिद हसन, नजमुल हुसैन शांटो, तौहिद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम, मेहदी हसन मिराज, तास्किन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, शेख मेहदी, नासुम अहमद, शमीम हुसैन, नईम शेख।
स्टैंडबाय : ताइजुल इस्लाम, सैफ हसन, तंजिम हसन साकिब।