Sports

शारजाह : पाकिस्तान के महान बल्लेबाज जहीर अब्बास (Zaheer Abbas) का मानना है कि विराट कोहली और बाबर आजम के बीच तुलना बेबुनियाद है क्योंकि कोहली काफी आगे हैं। एक समय कोहली, केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ और जो रूट के साथ ‘फैब फाइव' का हिस्सा रहे बाबर इस समय खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। अब्बास ने कहा कि ये फिजूल की बातें हैं। विराट कोहली हर मैच में रन बनाता है और बाबर किसी मैच में नहीं। आप कैसे तुलना कर सकते हैं। जो रन बनाता है, वही बड़ा खिलाड़ी है। कोहली 80 अंतरराष्ट्रीय शतक जमा चुके हैं जबकि उनसे काफी छोटे बाबर के नाम 31 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं।

 

Zaheer Abbas, Babar Azam, Virat Kohli, Cricket news, sports, Virat vs Babar, जहीर अब्बास, बाबर आजम, विराट कोहली, क्रिकेट समाचार, खेल, विराट बनाम बाबर

 


अब्बास ने कहा कि भारत ने विभिन्न प्रारूपों में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और वह चैम्पियंस ट्रॉफी में खिताब की प्रबल दावेदार टीम होगी। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम शानदार है। उनके बल्लेबाज और गेंदबाज अच्छा खेल रहे हैं। यह काफी संतुलित टीम है और सोच समझकर खेलती है। उनके पास बहुत अच्छा कप्तान है जो क्रिकेट को बखूबी समझता है। सब कुछ अनुकूल हो तो काम आसान हो सकता है और भारत के साथ ऐसा ही है।


अब्बास ने कहा कि वे चैम्पियंस ट्रॉफी में भी प्रबल दावेदार होंगे क्योंकि इतनी शानदार टीम है। अपने खेलने के दिनों में एशिया के ब्रैडमैन कहे जाने वाले अब्बास ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट खिलाड़ी के कौशल की असल कसौटी है। उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट ही असली क्रिकेट है और खिलाड़ी के कौशल की असल कसौटी भी। एक समय पर भारत और पाकिस्तान की टेस्ट टीमें अच्छी होती थी। अब सभी बोर्ड को अहसास है कि टेस्ट क्रिकेट के बिना नहीं चल सकता। आप कितने टी20 खेल सकते हैं या कितने सीमित ओवरों के टूर्नामेंट हो सकते हैं। आखिर तो वनडे या टेस्ट खेलना ही होगा।

अब्बास ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट सर्वोपरि है। टी20 में कोई भी जीत सकता है। टीमें तुक्के में जीत जाती हैं लेकिन टेस्ट में ऐसा नहीं हो सकता। टेस्ट क्रिकेट बहुत कुछ सिखाता है।