Sports

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरिंदर खन्ना ने रोहित शर्मा की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा कि टीम इंडिया ‘शांत कप्तान’ के नेतृत्व में विश्व कप जीतेगी। हालांकि उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका को हल्के में नहीं लिया जा सकता। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बारबाडोस में टी20 विश्व कप का फाइनल मैच रात 8 बजे से खेला जाएगा। 

प्रश्न : भारत टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंच गया है, आप उनके अब तक के सफर को कैसे देखते हैं? 
उत्तर : यह वास्तव में प्रभावशाली है कि हमारी टीम फाइनल में पहुंची। सेमीफाइनल में जिस तरह से उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेला, वह अभूतपूर्व था। कप्तान रोहित शर्मा ने अर्धशतक बनाया। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ भी रन बनाए। वह अच्छी फॉर्म में हैं। इसलिए मैं टीम और दक्षिण अफ्रीका के लिए बहुत खुश हूं। दोनों टीमें टूर्नामेंट में अजेय हैं।

प्रश्न : फाइनल मुकाबले के बारे में आपकी क्या राय है? क्या यह भारत के लिए कठिन होगा या आसान? 
उत्तर : आप पिछली उपलब्धियों पर नहीं बैठे रह सकते। भारत ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। वे एक अच्छी टीम हैं। लेकिन दक्षिण अफ्रीका भी अजेय है। उनके पास अच्छे गेंदबाज हैं। आप अपने विरोधियों को हल्के में नहीं ले सकते। हर कोई अफगानिस्तान का समर्थन कर रहा था और जिस तरह से प्रोटियाज गेंदबाजों ने राशिद खान की कप्तानी वाली टीम को 56 रनों पर ढेर कर दिया, उससे पता चलता है कि दक्षिण अफ्रीका खतरनाक हो सकता है। एक भारतीय होने के नाते, मैं चाहता हूं कि भारत जीते, लेकिन हमारा प्रतिद्वंद्वी भी कठिन है। 

प्रश्न : रोहित शर्मा की कप्तानी के बारे में आपके क्या विचार हैं?
उत्तर : रोहित शानदार हैं। उनके रिकॉर्ड उनकी कप्तानी के बारे में बताते हैं। जिस तरह से वे टीम को संभालते हैं, वह वाकई प्रभावशाली है। कुछ खिलाड़ी फॉर्म में नहीं हैं, लेकिन उनका मानना ​​है कि ‘फॉर्म अस्थायी है, और क्लास स्थायी है’, जो बहुत अच्छी बात है। यही वजह है कि वे तीनों फॉर्मेट के कप्तान हैं। अगर भारत उनकी कप्तानी में विश्व कप जीतता है तो यह वाकई शानदार होगा।