Sports

होबार्ट : आईसीसी टी20 विश्व कप के पहले दौर के अपने ग्रुप बी मैच में स्कॉटलैंड से 42 रन की हार के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने कहा कि पावरप्ले में अच्छी शुरुआत के बावजूद उन्होंने पीछा करते हुए निराशाजनक प्रदर्शन किया था। स्कॉटलैंड ने सोमवार को होबार्ट में वेस्टइंडीज पर 42 रन की शानदार जीत दर्ज कर आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में लगातार दूसरे दिन उलटफेर किया। 

पूरन ने मैच के बाद कहा, हमारे लिए कठिन हार। निश्चित रूप से निराशाजनक। मुझे लगता है कि अब हमें कड़ी मेहनत करनी है और दोनों गेम जीतने हैं। 160 एक बराबर स्कोर था। मध्य क्रम की बल्लेबाजी निराशाजनक थी। हम कुछ समय से मध्य क्रम में संघर्ष कर रहे हैं और यह जारी है। यह निश्चित रूप से स्वीकार्य नहीं है। 

उन्होंने कहा, गेंद ज्यादा स्पिन नहीं कर रही थी। हमें प्रतिबिंबित करने और बेहतर होने का मौका मिला। अगले दो गेम जीतना चाहिए। मुझे लगता है कि जब आप खराब प्रदर्शन करते हैं तो आप चाहते हैं कि अगला गेम जल्द से जल्द आए। मुझे नहीं लगता कि हम हम संतुष्ट थे। हमने अच्छी शुरुआत की, लेकिन पावरप्ले के बाद निराशाजनक रहा। 

दो बार की चैंपियन विंडीज ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड ने 20 ओवर में 160/5 का स्कोर बनाया। जॉर्ज मुन्से (66*) और माइकल जोन्स (20) के बीच 55 रनों की ओपनिंग स्टैंड ने एक मजबूत नींव के रूप में काम किया। कैलम मैकलियोड (23) ने भी उपयोगी पारी खेली। वेस्टइंडीज के लिए तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ (2/28) और जेसन होल्डर (2/14) थे। ओडियन स्मिथ (1/31) ने भी ठोस प्रदर्शन किया। 

लक्ष्य (161 रन) का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज पावरप्ले के अलावा कभी भी स्कॉटलैंड के लिए खतरा बनता नहीं दिखा। एक चरण उन्होंने 53/2 पर समाप्त किया। खराब शॉट चयन के कारण पावर-हिटर होने के कारण टीम प्रतिष्ठा पर खरी नहीं उतर पाई। स्पिनर मार्क वाट (3/12) और माइकल लीस्क (2/14) और मध्यम तेज गेंदबाज ब्रैड व्हील (2/32) घातक साबित हुए और उन्होंने अपने विरोधियों को सिर्फ 118 रन पर समेट दिया जिससे उन्हें 42 रन से हार का सामना करना पड़ा। केवल जेसन होल्डर (38) और काइल मेयर्स (20) ही योगदान दे सके। मुंसे को उनके मैच विजेता अर्धशतक के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।