Sports

बासेल : स्विस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पहले ही दौर में जर्मनी के 17 साल के एलेक्सांद्र ज्वेरेव ने हॉलैंड के रॉबिन हास को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया। दूसरे दौर में जगह बनाने वाले ज्वेरेव ने पुरूष एकल के पहले राउंड के मुकाबले में हासे को लगातार सेटों में 6-4, 7-5 से पराजित किया। वह इसी के साथ मौजूदा सत्र में 50 जीत दर्ज करने वाले भी पहले खिलाड़ी बन गए। ज्वेरेव ने एटीपी वल्र्ड टूर टूर्नामेंट में एकमात्र बार हासे को वर्ष 2014 में हैम्बर्ग में हराया था।

PunjabKesarisports Tennis

रोमानियाई क्वालिफायर मारियस कोपिल ने दूसरे दौर में 2016 चैंपियन मारिन सिलिच को 7-5, 7-6 से उलटफेर का शिकार बना अपनी बड़ी जीत दर्ज कर ली। विश्व में 93वीं रैंकिंग के कोपिल ने क्रोएशियाई खिलाड़ी के खिलाफ 21 एस लगाए। 6 फुट 5 इंच लंबे कोपिल क्वार्टरफाइनल में अमेरिका के वाइल्ड कार्ड टेलर फ्रिट्ज से भिड़ेंगे जिन्होंने हेनरी लाकसोनेन को 6-2, 7-5 से हराया।

PunjabKesarisports Alexander Zverev

बता दें कि हासे की चुनौती को पार करना ज्वेरेव के लिए हमेशा ही मुश्किल रहा है। आस्ट्रेलिया ओपन 2017 में ज्वेरेव को हासे के खिलाफ 5 सेटों तक संघर्ष करना पड़ा था जबकि 2017 पेरिस मास्टर्स और 2018 सिनसिनाटी मास्टर्स में भी हासे ने जर्मन खिलाड़ी को हराया था। ज्वेरेव अब अगले मैच में 19 साल के आस्ट्रेलियाई क्वालिफायर एलेक्सेई पोपरिन से भिड़ेंगे।