Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय धरंधर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी अलग छाप छोड़ी है। मैदान के चारों ओर अपने शॉट खेलने की काबिलियत से सूर्यकुमार ने पिछले दो सालों में रनों का अंबार लगा दिया है और वह टी20 अंतर्राष्ट्रीय बल्लेबाजी रैंकिंग में पिछले लंबे समय से पहले स्थान पर बरकरार है। पूरे मैदान के हर तरफ शॉट खेलने की क्षमता से सूर्यकुमार यादव की तूलना अक्सर साउथ अफ्रीका के महान बललेबाज एबी डिविलियर्स से होती रहती है और डिविलियर्स में बड़े मंचों पर सूर्यकुमार की तारीफ करते हुए नजर आए हैं। अब एक बार फिर डिविलियर्स ने सूर्यकुमार की जमकर तारीफ की है और उन्होंने कहा कि सूर्यकुमार यादव जैसे शॉट खेलते हैं, वह उन्होंने कभी नहीं लगाए।

एबी डिविलियर्स ने सूर्यकुमार यादव के साथ तुलना पर बात करते हुए कहा कि भारत का सितारा कुछ ऐसे शॉट्स खेल रहा है जो उन्होंने कभी नहीं खेले हैं। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह अविश्वसनीय है। मुझे लगता है कि वह (सूर्यकुमार) ऐसे शॉट्स लगा रहा है जो मैंने कभी नहीं लगाए। जब वह चल रहा होता है, तो उसे देखना अच्छा लगता है, मैं वास्तव में ऐसा करता हूं। मुझे लगता है कि सूर्यकुमार को अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है। मुझे लगता है कि अभी और भी बहुत कुछ करना बाकी है। मुझे लगता है कि भविष्य में सूर्यकुमार इससे भी बेहतर खिलाड़ी होंगे, इसलिए यह बहुत रोमांचक है।"

डिविलियर्स ने आगे कहा, "सूर्यकुमार यादव की सबसे बड़ी चुनौती सभी फॉर्मेट में निरंतरता बनाए रखना है और उन्हें टेस्ट क्रिकेट, वनडे और टी20 में अपने खेल का पता लगाना होगा और यह समझना होगा कि यह उनके लिए कैसे काम करता है। मुझे लगता है कि सूर्यकुमार वास्तव में यह एहसास होना चाहिए कि सब कुछ बिल्कुल वैसा ही है। मुझे बहुत सारी समानताएं दिखती हैं। वह बस गियर के माध्यम से बदलाव करने में सक्षम होने जा रहा है और मेरा मतलब है, यह देखना अविश्वसनीय है। वह मैदान के चारों ओर रन बना सकता है।"

डिविलियर्स ने कहा कि सूर्यकुमार यादव मैदान में शांत रहते हैं और उनकी सफलता के पीछे यही राज है। उन्होंने कहा, "जब सूर्यकुमार आश्वस्त होते हैं, तो वह बहुत धीमी गति से आगे बढ़ते है और वह इसे बहुत खूबसूरती से सेट करते हैं। उन्हें गेंद अच्छी तरह से और पूरे समय के साथ शॉट लगाने के लिए मिलती है। एक बार जब आप एक बल्लेबाज के रूप में अपनी लय पकड़ लेते हैं और जब उनको एहसास होता है कि गेंदबाज जितना तेज हो जाता है, वह उतना ही अधिक उसे आने देते हैं और वह वास्तव में शॉट खेलना शुरू कर देते हैं और मुझे लगता है कि उन्होंने ऐसा किया है।"

सूर्यकुमार यादव ने 2021 में अपना टी20 अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू करने के बाद से धूम मचा दी है। अपनी 46 टी20 अंतर्राष्ट्रीय पारियों में, उन्होंने 46 से अधिक की औसत से तीन शतक और 13 अर्द्धशतक के साथ 1,675 रन बनाए हैं। ये रन उनके बल्ले से 175 से ज्यादा के शानदार स्ट्राइक रेट से आए हैं।"