Sports

नई दिल्ली : भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने बुधवार को कहा कि उन्होंने ‘स्पोर्ट्स हर्निया' की सर्जरी करा ली है। वह पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के दौरे के दौरान चोटिल हो गए थे। दुनिया के शीर्ष टी20 बल्लेबाज ने जर्मनी में सर्जरी कराई और उन्हें इससे पूरी तरह उबरने में कम से कम एक महीना लगेगा। उन्होंने कहा कि सर्जरी हो गई है। मैं सभी को उनकी शुभकामनाओं के प्रति धन्यवाद करना चाहूंगा जिन्हें मेरे स्वास्थ्य के प्रति चिंता थी। मैं जल्द ही वापसी करूंगा। सूर्यकुमार के इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान वापसी की उम्मीद है जिसके बाद जून में टी20 विश्व कप खेला जाएगा। वह भारत के आईसीसी खिताब के सूखे को समाप्त करने की योजना का अहम हिस्सा हैं। 

 

 

सूर्यकुमार बतौर कप्तान कर रहे अच्छा
टी20 में नियमित कप्तान हार्दिक पांड्या जब अनफिट हो गए थे तो सूर्यकुमार यादव ने क्रिकेट विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ 4 टी20 मुकाबलों में भारतीय टीम की कप्तानी की थी। घरेलू जमीन पर खेले गए मुकाबलों में भारतीय टीम 4-1 से जीतने में सफल रही थी। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका में भी भारतीय टीम 2-1 से सीरीज जीतने में सफल रही थी। 

 

सूर्यकुमार का रिकॉर्ड टूटा
सूर्यकुमार यादव सर्जरी के कारण अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार को एक बार फिर से टी20 में सबसे ज्यादा शतक लगाने के रिकॉर्ड में पिछाड़ दिया। सूर्यकुमार ने बीते साल ही टी20 में अपना चौथा शतक लगाकर रोहित और मैक्सवेल की बराबरी की थी। लेकिन रोहित चेन्नई टी20 में शतक लगाकर अब फिर से आगे हो गए हैं।

 

अब नजरें आईपीएल पर
सूर्यकुमार यादव भारत की टेस्ट टीम में नहीं है जोकि इंगलैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। सूर्यकुमार अब आईपीएल में ही मुंबई इंडियंस के लिए खेलते नजर आएंगे। आईपीएल 22 मार्च से शुरू होना है ऐसे में सूर्यकुमार के पास फिट होने के लिए दो महीने से ज्यादा का वक्त होगा। उम्मीद है कि वह फिट होकर आएंगे और आईपीएल में एक बार फिर से जलवा दिखाएंगे।