Sports

खेल डैस्क : भारतीय क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव ने दक्षिण अफ्रीका में टी20 सीरीज के दौरान टीम इंडिया का नेतृत्व करते हुए रोमांचक सीरीज ड्रा करवाई थी। ऑस्ट्रेलिया से 5 टी20 मैचों की सीरीज 4-1 से जीतने के बाद सूर्यकुमार बड़े हौसलों के साथ दक्षिण अफ्रीका पहुंचे थे जहां उन्होंने अपने टी20 करियर का चौथा शतक जड़कर रोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल जैसे दिग्गजों की बराबरी कर ली। लेकिन इसी मैच के दौरान सूर्यकुमार यादव एक गेंद को रोकते हुए चोटिल भी हो गए थे। वह कुछ देर आराम करने के बाद मैच में तो उतर गए लेकिन जब उनकी चोट का स्कैन किया गया तो पता चला कि उन्हें फ्रैक्चर हो गया है। इसी कारण वह अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली आगामी टी20 सीरीज से भी बाहर हो गए। 

 

इसी बीच सूर्यकुमार यादव ने अपनी हेल्थ पर सोशल मीडिया पर एक वीडियो डाली है जोकि बहुत फनी है। सूर्यकुमार जिनके एक पैर पर प्लास्टर बंधा हुआ है, एक स्टिक के सहारे चलते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने बैकग्राऊंड में बॉलीवुड की मशहूर फिल्म वैल्कम का एक डॉयलाग (मेरी एक टांग नकली है। मैं हॉकी का बहुत बड़ा प्लेयर था... ) लगा रखा था। उक्त वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर आई क्रिकेट फैंस ने इसे खूब पसंद किया।
 


सूर्यकुमार यादव ने पोस्ट पर लिखा- थोड़ा गंभीर नोट पर, चोटें कभी भी मज़ेदार नहीं होती हैं, लेकिन मैं इसे गंभीरता से लूंगा और कुछ ही समय में पूरी तरह से फिट होकर वापस आने का वादा करता हूं! 💪 तब तक, आशा है कि आप सभी छुट्टियों के मौसम का आनंद ले रहे होंगे और हर दिन छोटी-छोटी खुशियां पा रहे होंगे। सूर्यकुमार की इस पोस्ट पर किरोन पोलार्ड ने भी कमेंट करते हुए लिखा- दाहिने पैर पर आपका पैशन दिख रहा है।

 

बता दें कि टीम इंडिया अभी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज की तैयारी कर रही है।  पिछली बार टीम इंडिया ने अफ्रीका में टेस्ट सीरीज गंवा दी थी। वह कभी भी दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीत नहीं पाए हैं। क्योंकि भारतीय टीम क्रिकेट विश्व कप फाइनल गंवाने के गम से गुजर रही है। ऐसे में भारतीय स्टार रोहित शर्मा और विराट कोहली पर नजरें रहेंगी जोकि इस सीरीज में टीम इंडिया को जीत दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे।