Sports

विशाखापत्तनम : पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने अपनी सास पुष्पा मेहरोत्रा ​​के निधन के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कमेंट्री ड्यूटी छोड़ दी। गावस्कर शुक्रवार दोपहर को अपनी पत्नी मार्शनील गावस्कर और उनके परिवार के साथ रहने के लिए कानपुर के लिए रवाना हुए। 2022 में ही सुनील गावस्कर की मां का उम्र संबंधी समस्याओं के कारण निधन हो गया। भारतीय उस्ताद के पालन-पोषण में प्रभावशाली शख्सियत मीना गावस्कर 95 वर्ष की थीं।

गावस्कर, जिन्होंने 125 टेस्ट खेलकर 10,122 रन और 108 एकदिवसीय मैचों में 3092 रन बनाए, ने अपनी सेवानिवृत्ति के बाद क्रिकेट प्रशासन में कई भूमिकाएं निभाईं। वह अतीत में अंतरिम बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में भी काम कर चुके हैं।


सुनील गावस्कर भारतीय क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। उनके नाम पर लगातार 106 टेस्ट खेलने का यूनीक रिकॉर्ड भी है। उनके बाद इस लिस्ट में राहुल द्रविड़ 93, गुंडप्पा विश्वनाथन 87, सचिन तेंदुलकर 84, मोहम्मद अजहरुद्दीन 59 टेस्ट का भी नाम आता है।


गावस्कर भारत की सीनियर पुरुष क्रिकेट श्रृंखला के लिए सबसे अधिक मांग वाले कमेंटेटरों और विश्लेषकों में से एक रहे हैं। पूर्व कप्तान पहले टेस्ट के दौरान हैदराबाद में मेजबान प्रसारकों के कमेंट्री पैनल का हिस्सा थे और अपनी सास के निधन के बारे में जानने से पहले उन्होंने शुक्रवार को विशाखापत्तनम में प्रसारण टीम के साथ अपनी ड्यूटी की थी।