Sports

हैदराबाद: विंडीज के खिलाफ दूसरे एवं अंतिम टेस्ट में पहली बार 10 विकेट लेने की खास उपलब्धि अपने नाम करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अपनी इस सफलता का श्रेय साथी खिलाड़यिों को दिया है। उमेश ने मैच के बाद कहा, सबसे पहले मैं समर्थन देने और आत्मविश्वास पैदा करने के लिए अपने साथी खिलाड़यिों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।
PunjabKesari
मैं जानता था कि टीम में केवल मैं ही एक तेज गेंदबाज हूं इसलिए मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की और दूसरी पारी में पांच और विकेट लेने का प्रयास किया। भारतीय तेज गेंदबाज ने कहा, टीम में प्रदर्शन को लेकर स्वस्थ प्रतिस्पर्धा बहुत अच्छी बात है। हम एक दूसरे के साथ का आनंद ले रहे हैं। हम टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास जारी रखेंगे।
PunjabKesari
इससे पहले उमेश यादव 133 रन पर 10 विकेट के करियर की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने विंडीज के खिलाफ दूसरे एवं अंतिम क्रिकेट टेस्ट के तीसरे ही दिन रविवार को 10 विकेट से एकतरफा जीत अपने नाम करने के साथ सीरीका में 2-0 से क्लीन स्वीप कर लिया। 'मैन ऑफ द मैच' चुने गए 30 वर्षीय उमेश ने करियर के 40वें मैच में यह कारनामा किया है।
PunjabKesari
उमेश ने हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में चल रहे टेस्ट में विंडीज के10 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने पहली पारी में 88 रन पर छह विकेट लिए जबकि तीसरे दिन विंडीज की दूसरी पारी में 45 रन पर चार विकेट निकाले। तेज गेंदबाज ने विंडीज के शैनन गैबरिएल 1 को बोल्ड करने के साथ मेहमान टीम की पारी को भी समेट दिया।
PunjabKesari
वह इसी के साथ भारत के मात्र तीसरे तेज गेंदबाका बन गए हैं जिन्होंने घरेलू मैदान पर एक मैच में 10 विकेट अपने नाम किए हैं।  जिन्होंने घरेलू मैदान पर एक मैच में 10 विकेट अपने नाम किए है।