Sports

दुबई : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया भर के खिलाड़ियों के लिए एक मंच बन गया है कि वे अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी कौशल के लिए नए प्रदर्शन प्रदर्शित करें। अब ऐसा लगता है कि राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ अपने प्रदर्शनों की सूची में कुछ नए शॉट्स जोड़ रहे हैं। स्टीव स्मिथ नेट सत्र के दौरान धोनी के पसंदीदा शॉट 'हेलीकाप्टर शॉट' का अभ्यास करते देखे गए। मजे की बात यह है कि स्मिथ धोनी की तरह ही शॉट खेलने में कामयाब रहे।

PunjabKesari

हेलिकॉप्टर शॉट की खोज पूर्व भारतीय कप्तान धोनी ने की थी। धोनी इस शॉट का उपयोग तेज़ गेंदबाज़ों द्वारा फेंके जाने वाले यॉर्कर पर छक्का लगाने के लिए करते हैं। स्मिथ आईपीएल के आने वालें मैचों में गेंदबाज़ों के खिलाफ 'हेलीकाप्टर शॉट' खेलते हुए नज़र आ सकते हैं। स्मिथ आईपीएल में अच्छी फॉर्म में दिखाई दे रहें हैं और उनके बल्ले से पहले मैच में अर्धशतक भी निकला था।

बता देें कि चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में राजस्थान टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने संजू सैमसन के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की थी। जिसमें स्मिथ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 69 रन  बनाएं थे और चेन्नई के खिलाफ अपनी टीम को आईपीएल के इस सीज़न की पहली जीत दिलाई थी। 

PunjabKesari