Sports

नई दिल्लीः भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के गेदबाजी कोच आशीष नेहरा ने सोमवार को कहा कि बॉल टेम्परिंग मामले में आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ अपनी गलती मान चुके हैं और उन्हें आईपीएल के 11वें संस्करण में खेलने का माैका दिया जाना चाहिए। 

विवाद को पीछे छोड़कर आगे बढऩा होगा
नेहरा ने कहा, ''मेरा मानना है जो कुछ हुआ वह बहुत गलत था लेकिन अब उस बात को पीछे छोड़कर आगे बढऩा होगा। कप्तान स्मिथ और उपकप्तान डेविड वार्नर ने अपनी गलती मान ली थी। आईसीसी उन्हें सजा दे चुकी है और आईपीएल से उन्हें बाहर रखना एक कड़ा फैसला होगा। मुझे लगता है कि दोनों को आईपीएल में खेलने का माैका दिया जाना चाहिए।'' स्मिथ आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और वार्नर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान हैं।  स्मिथ को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन बॉल टेम्परिंग के लिए दोषी पाया गया था। स्मिथ और वार्नर को इस प्रकरण के बाद तीसरे टेस्ट में कप्तानी और उपकप्तानी से हटा दिया गया है। 
PunjabKesari

आईसीसी ने स्मिथ पर एक टेस्ट मैच का प्रतिबंध लगाया है जिससे वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे।  बॉल टेम्परिंग मुद्दे में स्मिथ जैसे दिग्गज खिलाड़ी के फंसने के बाद उनकी आईपीएल में खेलने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, ''इस बात को देखने के लिए विश्व संस्था के रूप में आईसीसी मौजूद है। आईसीसी ने उन्हें सजा भी दे दी है। स्मिथ खुद अपनी गलती मान चुके हैं। यह कोई पहली बार नहीं है कि ऐसा हुआ है। पहले भी ऐसा कई बार हो चुका है। यह अफसोसजनक होगा कि ये दोनों खिलाड़ी यदि आईपीएल नहीं खेल पाते हैं।''