Sports

मियामी: दो बार की ग्रैंड स्लेम चैम्पियन अमेरिका की स्लोएन स्टीफंस ने लात्विया की येलेना ओस्तापेंको को 7-6 6-1 से पराजित कर पहली बार मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में महिला एकल खिताब जीत लिया है। यूएस ओपन चैम्पियन स्टीफंस और फ्रेंच ओपन चैम्पियन ओस्तापेंका के बीच शनिवार को खिताबी मुकाबले में पहले सेट में कड़ी टक्कर हुई और इसका फैसला टाई ब्रेक में जाकर हुआ।

स्टीफंस ने टाई ब्रेक 7-5 से जीतकर ओस्तापेंको पर दबाव बना लिया जिससे वह दूसरे सेट में पूरी तरह टूट गयीं और स्टीफंस ने दूसरा सेट 6-1 से जीतकर खिताब अपने नाम कर लिया। 13वीं सीड स्टीफंस अपने करियर में छठा खिताब जीतने के बाद अब सोमवार को जारी होने वाली रैंकिंग में नौवें नंबर पर पहुंच जाएंगी। वह पहली बार टॉप 10 में पहुंचेंगी।

स्टीफंस ने दूसरे सेट में लगातार छह गेम जीते और पहली बार मियामी खिताब जीता। स्टीफंस ने इस तरह फाइनल न हारने का अपना रिकॉर्ड कायम रखा और फाइनल में जीत के अपने रिकॉर्ड को 6-0 पहुंचा दिया। स्टीफंस ने मैच में ओस्तापेंको के 25 विनर्स के मुकाबले सिर्फ छह विनर्स लगाए लेकिन ओस्तापेंको को 48 बेजां भूलें खासी भारी पड़ गई और यही उनकी हार का सबसे बड़ा कारण रहा।