Sports

लाहौर : पाकिस्तान 16 जुलाई से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका जाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पहला टेस्ट 16 जुलाई को गॉल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगा, जबकि कोलंबो में सिंघली स्पोर्ट्स क्लब 24-28 जुलाई से दूसरे टेस्ट की मेजबानी करेगा। 

बाबर आज़म की टीम 9 जुलाई को श्रीलंका पहुंचेगी और 11 जुलाई को दो दिवसीय वॉर्म-अप मैच खेलेगी। पीसीबी की विज्ञप्ति के अनुसार वार्म-अप के लिए स्थान की पुष्टि होना अभी बाकी है। दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 2022 में पाकिस्तान के श्रीलंका दौरे के दौरान, दक्षिण एशियाई टीम ने मैदान पर सर्वश्रेष्ठ रन का पीछा करने और चार विकेट से पहला टेस्ट जीतने के लिए 342 रनों के लक्ष्य को हासिल किया। मेजबान टीम ने दूसरे टेस्ट में 246 रन की जीत के साथ श्रृंखला (1-1) को बराबर करने के लिए वापसी की। 

पाकिस्तान ने आखिरी बार 2014 में सिंघली स्पोर्ट्स क्लब, कोलंबो में एक टेस्ट खेला था। उन्होंने इस मैदान पर छह टेस्ट खेले हैं, जिनमें से एक में जीत हासिल की है, जबकि चार मैचों में ड्रॉ समाप्त हुए हैं। श्रीलंका श्रृंखला आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के 2023-25 चक्र में पाकिस्तान का पहला कार्य होगा।