Sports

कोलंबो : महिला टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup) के लिए श्रीलंका की टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में बाएं हाथ की स्पिनर इनोका रानावीरा को शामिल किया गया है और कप्तानी करिश्माई ऑलराउंडर चमारी अथापथु करेंगी। इनोका को श्रीलंका के विजयी महिला एशिया कप अभियान और उसके बाद आयरलैंड के व्हाइट-बॉल दौरे से बाहर रखा गया था। उन्होंने आखिरी बार श्रीलंका के लिए टी20आई में महिला टी20 विश्व कप क्वालीफायर 2024 में हिस्सा लिया था, जिसे उन्होंने यूएई में जीता था। 

श्रीलंका के लिए 82 टी20आई खेलों में इनोका ने 5.86 की इकॉनमी रेट से 91 विकेट लिए हैं। वह अब इनोशी प्रियदर्शनी, सुगंधिका कुमारी और कविशा दिलहारी के साथ-साथ चमारी की ऑफ-स्पिन वाली स्पिन-भारी गेंदबाजी लाइनअप में शामिल हो गई हैं। श्रीलंका के लिए उदेशिका प्रबोधनी, अचिनी कुलसुरिया और अमा कंचना सीम-गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगी। 

बल्लेबाजी में चमारी और कविशा के अलावा, विशमी गुणरत्ने और हर्षिता समाविक्रमा पर भी नजरें रहेंगी। श्रीलंका 2024 महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप ए में गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के साथ है। वे अपना अभियान 3 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ शुरू करेंगे। 

श्रीलंका की टीम : चमारी अथापथु (कप्तान), अनुष्का संजीवनी, हर्षिता माधवी, नीलाक्षी डी सिल्वा, इनोका राणावीरा, हसीनी परेरा, कविशा दिलहारी, सचिनी निसानसाला, विशमी गुणारत्ने, उदेशिका प्रबोधनी, अचिनी कुलसुरिया, सुगंधिका कुमारी, इनोशी प्रियदर्शनी, शशिनी गिम्हानी, अमा कंचना। 

यात्रा रिजर्व : कौशिनी नुथ्यांगना।