Sports

कोलंबो : कप्तान रोहित शर्मा के बाद मध्यक्रम बल्लेबाजों के जोर से भारतीय टीम ने कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंकाई टीम से पहला वनडे मुकाबला टाई करवा लिया। श्रीलंकाई टीम ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 230 रन बनाए थे। पाथुम निसांका 56 तो डुनिथ 67 रन बनाने में सफल रहे थे। जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी रही। लेकिन वाशिंगटन सुंदर, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के जल्द आऊट होने के कारण स्थिति गड़बड़ हो गई। लेकिन अंत में केएल राहुल, अक्षर पटेल और शिवम दुबे ने संक्षिप्त पारियां खेली। 48वें ओवर में भारतीय टीम ने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट गंवाए जिससे मुकाबला टाई हो गया। श्रीलंका के लिए हसरंगा ने 3 तो असलांका और डुनिथ ने 2-2 विकेट लिए।

 


श्रीलंका : 230/8 (50 ओवर)
श्रीलंका की शुरूअत खराब रही। मोहम्मद सिराज ने तीसरे ही ओवर में श्रीलंकाई ओपनर अविष्का फर्नांडो को 1 रन पर आऊट कर दिया। इसके बाद कुसाल मेंडिस 14 तो सदीरा समरविक्रमा 8 रन बनाकर आऊट हो गए। इस दौरान एक छोर संभाले पाथुम निसांका ने अच्छे शॉट लगाए और टीम को 100 रन से पार लगाया। निसांका ने 75 गेंदों पर 56 रन बनाए। वह 2023 के बाद वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। वहीं, इससे पहले कप्तान चरित असलांका महज 14 रन बनाकर कुलदीप यादव का शिकार हो गए। श्रीलंका को डुनिथ वेलालेज से सहारा मिला जिन्होंने वानिंदु हसरंगा और अकिला धनंजय के साथ मिलकर स्कोर 200 पार करवाया। डुनिथ ने 65 गेंदों पर 67 रनों का योगदान दिया। हसरंगा 24 तो धनंजय 17 रन बनाने में सफल रहे और टीम का कुल स्कोर 230 तक पहुंचा दिया। भारत के लिए अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट लीं।

 

यह भी पढ़ें:- Paris Olympics : हरमनप्रीत-श्रीजेश का शानदार प्रदर्शन, 52 साल बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

 

यह भी पढ़ें:-  Paris Olympics : शूटिंग में एक और पदक की उम्मीद, मनु भाकर 25 मीटर पिस्टल वर्ग के फाइनल में पहुंची

 

यह भी पढ़ें:-  मां बनने के दो साल के अंदर तीन महिलाओं ने Olympics में जीते पदक, बच्चों के साथ मनाया जश्न

 


भारत : 230-10 (47.5 ओवर)
लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत तेजतर्रार रही क्योंकि ओपनर और कप्तान रोहित शर्मा ने महज 47 गेंदों पर 7 चौके और 3 छक्कों की मदद से 58 रन बनाए। लेकिन शुभमन गिल (35 गेंद पर 16 रन) और विराट कोहली (32 गेंद पर 24 रन) उनके मुकाबले काफी धीमे रहे। वाशिंगटन सुंदर महज 5 रन बनाकर आऊट हो गए। एक समय भारतीय टीम ने 25 ओवर के अंदर ही 132 रन पर पांच विकेट गंवा लिए थे क्योंकि श्रेयस अय्यर 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। तभी भारतीय मध्यक्रम में केएल राहुल और अक्षर पटेल ने जिम्मेदारी उठाई और स्कोर आगे बढ़ाया। राहुल 43 गेंदों पर 31 तो अक्षर 57 गेंदों पर 33 रन बनाकर आऊट हो गए। टीम इंडिया का स्कोर जब 211 रन पर 8 विकेट था तब शिवम दुबे (25) ने जिम्मेदारी उठाई और कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन 48वें ओवर में दुबे और अर्शदीप के लगातार गेंदों पर विकेट गिर जाने के कारण मुकाबला टाई हो गया।

 

 

दोनों टीमें की प्लेइंग 11
श्रीलंका :
पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका (कप्तान), जेनिथ लियानगे, वानिंदु हसरंगा, डुनिथ वेलालेज, अकिला धनंजय, असिथा फर्नांडो, मोहम्मद शिराज।
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज।