Sports

कोलंबो : श्रीलंका के गेंदबाजी ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा ने मंगलवार को अपने सीमित ओवरों के खेल करियर को आगे बढ़ाने के लिए टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। 26 वर्षीय खिलाड़ी ने दिसंबर 2020 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और केवल चार टेस्ट खेले हैं। उनका आखिरी टेस्ट घरेलू मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ दो साल से अधिक समय पहले अप्रैल 2021 में था। 

हसरंगा ने श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) को मंगलवार को संन्यास लेने के अपने फैसले के बारे में सूचित किया और बोर्ड ने इसे स्वीकार कर लिया। श्रीलंका क्रिकेट ने कहा, 'राउंडर वानिंदु हसरंगा ने श्रीलंका क्रिकेट को सूचित किया है कि वह टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। अपने फैसले की जानकारी देते हुए हसरंगा ने कहा कि इस कदम के पीछे का कारण सीमित ओवरों के विशेषज्ञ के रूप में उनके करियर को लंबा करना है।' 

श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डी सिल्वा ने कहा, 'हम उनके फैसले को स्वीकार करेंगे और हमें विश्वास है कि हसरंगा हमारे व्हाइट-बॉल कार्यक्रम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होंगे।' हसरंगा ने 48 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 58 टी20आई खेलों में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया है जिसमें उन्होंने कुल 158 विकेट लिए हैं और 1,365 रन बनाए हैं। 

हसरंगा 2017 में अपने वनडे डेब्यू के बाद से श्रीलंका के सफेद गेंद विशेषज्ञ रहे हैं और उनके सीमित ओवरों के सेट-अप का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। हाल ही में हसरंगा ने श्रीलंका को आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफाइंग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने जिम्बाब्वे में क्वालीफायर जीता जिसमें ऑलराउंडर 22 विकेट के साथ टूर्नामेंट के सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने।