Sports

केप टाउन : क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी रेड-बॉल श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा कर दी है। अनकैप्ड बल्लेबाज नील ब्रांड को कप्तान नियुक्त करने के साथ ही सलामी बल्लेबाज एडवर्ड मूर सहित सात अन्य अनकैप्ड खिलाड़ियों को अगले महीने रेड-बॉल दौरे के लिए उनकी टीम में शामिल किया गया है। 

मूर घरेलू सर्किट में एक जाना माना नाम है, जिसने पश्चिमी प्रांत के लिए 117 प्रथम श्रेणी मैचों में 7743 रन बनाए हैं। वह इस सीजन में शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने डिवीजन 1 सीएसए 4-डे सीरीज़ में 51.75 की औसत से 414 रन बनाए हैं। इस बीच एक और दिलचस्प कदम में अनकैप्ड नील ब्रांड को न्यूजीलैंड के खिलाफ रेड-बॉल सीरीज में प्रोटियाज का नेतृत्व करने के लिए चुना गया। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज 1995 में पूर्व कीवी क्रिकेटर ली जर्मेन के बाद अपने पहले टेस्ट मैच में अंतरराष्ट्रीय पुरुष टीम का नेतृत्व करने वाला पहला खिलाड़ी बन जाएगा। 

कीगन पीटरसन, जुबैर हमजा और डेविड बेडिंघम टीम में एकमात्र खिलाड़ी टीम में हैं, जो भारत के खिलाफ केपटाउन टेस्ट का भी हिस्सा थे। कुल आठ अनकैप्ड खिलाड़ियों में डुआन ओलिवियर सबसे अनुभवी हैं। माउंट माउंगानुई में 4 फरवरी को पहले टेस्ट में कीवी टीम से भिड़ने से पहले दक्षिण अफ्रीका 29 से 31 जनवरी तक न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगा। 

दक्षिण अफ्रीका टीम : नील ब्रांड (कप्तान), डेविड बेडिंघम, रुआन डी स्वार्ड्ट, क्लाइड फोर्टुइन, जुबैर हमजा, एडवर्ड मूर, त्शेपो मोरेकी, मिहलाली मपोंगवाना, डुआने ओलिवियर, डेन पैटरसन, कीगन पीटरसन, डेन पिड्ट, रेनार्ड वान टोन्डर, शॉन वॉन बर्ग और खाया ज़ोंडो