Sports

केप टाउन : दक्षिण अफ्रीका ने एक सितंबर से शुरू होने वाले पाकिस्तान दौरे के लिए 15 सदस्यीय महिला टीम की घोषणा कर दी है। टीम पाकिस्तान के खिलाफ 3 टी20 और 3 एक दिवसीय मैच खेलेगी। अंतरिम कप्तान सुने लुस अब टीम का नेतृत्व नहीं करेंगी हालांकि दौरा शुरू होने से पहले दक्षिण अफ्रीका महिला टीम के कप्तान का ऐलान किया जाएगा।

 

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2023 के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका शानदार प्रदर्शन के बावजूद ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी। वनडे आईसीसी महिला चैम्पियनशिप 2022-25 चक्र का हिस्सा होंगे। शुक्रवार को आईसीसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि टीम में टी20 विश्व कप अभियान का हिस्सा रहे 15 खिलाड़ियों में से 12 को बरकरार रखा गया है।

 

हालांकि टीम को क्लो ट्रायोन की कमी अखरेगी जिन्होने छुट्टी का अनुरोध किया है। एनेरी डकर्सन भी अपनी उंगली की चोट से उबरने के कारण श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगी। सीरीज के सभी मैच कराची में खेले जाएंगे। टी20 मैच एक से पांच सितंबर के बीच खेले जाएंगे। इसके बाद आठ से 14 सितंबर के बीच वनडे सीरीज होगी।

 

दक्षिण अफ्रीका टीम : एनेके बॉश, ताज़मिन ब्रिट्स, नादिन डी क्लार्क, मिके डी रिडर, लारा गुडॉल, सिनालो जाफ्ता, मारिजैन कप्प, अयाबोंगा खाका, मसाबाता क्लास, सुने लुस, नॉनकुलुलेको म्लाबा, तुमी सेखुखुने, नोंडुमिसो शंगासे, डेल्मी टकर, लौरा वोल्वार्ड्ट।