Sports

नई दिल्ली : इंग्लैंड के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर अपने खेल से तो चर्चा में रहते ही हैं। लेकिन इसी के साथ वह अाज कल अपने बल्ले के उपर गाली लिखने की वजह से भी काफी चर्चा में हैं। आईसीसी के क्‍लोथिंग और इक्‍यूपमेंट नियम के मुताबिक कोई भी खिलाड़ी अपनी मर्जी से बल्ले पर कुछ लिख कर मैच खेलने मैदान पर नहीं उतर सकता। लेकिन बटलर ने इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

जोस बटलर के बल्ले पर लिखे गए हैं गंदे शब्द
जोस बटलर के बल्ले के ऊपरी भाग पर जो लिखा था वो इस समय सबसे बड़ी चर्चा का विषय बन गया है। जॉस के बल्ले के हैंडिंल के ऊपरी हिस्से पर कुछ लिखा नजर आया। कैमरापर्सन के द्वारा इसे जूम करने पर पता चला कि बटलर के बल्ले पर F**K IT लिखा था, जब कैमरामैन ने इन गंदे शब्दों को भांप गया तो उसने तुरंत ही अपने कैमरे का एंगल दूसरी तरफ कर दिया।

अपनी खराब फॉर्म के बाद अपने आपको प्रेरित करने के लिए जॉस ने लिखा ये शब्द
आखिर बटलर के बल्ले पर F**K IT शब्द का प्रयोग क्यों किया गया है? क्रिक बज की माने तो जोस बटलर ने इन खराब शब्दों का प्रयोग अपने आपको प्रेरित करने के लिए किया था। वैसे ये तो थी क्रिकबज की रिपोर्ट.

ये मुझे दिलाता रहा मेरी अच्छी मानसिकता की याद
अब हम आपको बताते हैं जोस बटलर की जुबानी आखिर उन्होंने ऐसा क्यों लिखा। बटलर को इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि “ये सिर्फ कुछ ऐसा है जो मुझे याद दिलाता है कि मेरी सबसे अच्छी मानसिकता क्या है।
PunjabKesari
जब मैं क्रिकेट खेल रहा हूं और शायद जीवन में भी। तो ये क्रिकेट को परिप्रेक्ष्य में डालता है। जब आप निकलते हैं, तो क्या इससे वाकई कोई फर्क पड़ता है? ये एक अच्छी याद है जब मैं बीच में हूं जब मैं खुद से पूछताछ करता हूं और ये मुझे एक अच्छी जगह पर वापस लाता है।”

जोस बटलर के बल्ले पर लिखे शब्द बने सबसे बड़ी चर्चा का विषय
जोस बटलर अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए तो चर्चा का केन्द्र बने ही हुए हैं साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ लीड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान बटलर के बल्ले ने खासी सुर्खियां बटोरी। इस मैच में इंग्लैंड की पारी में ड्रिंग्स ब्रेक के दौरान जॉस बटलर ने अपना हेलमेट उतारकर मैदान में रखा और हेलमेल पर अपना बल्ला रखा। इस दौरान कैमरामैन ने जॉस बटलर के बल्ले की तरफ फोकस किया।