Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रीलंका ने कोलंबो के मैदान पर सुपर 4 के अहम मुकाबले में बांग्लादेश को 21 रनों से हरा दिया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी कुसल मेंडिस (Kusal Mendis) और सदीरा समरविक्रमा (Sadira Samarawickrama) के अर्धशतकों की बदौलत 9 विकेट के नुकसान पर बांग्लादेश को 258 रन का लक्ष्य दिया था। मेंडिस ने 73 गेंदों पर 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 50 रन बनाए जबकि 72 गेंदों पर 8 चौकों और 2 छक्के की मदद से 93 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम तौहिद के 82 रनों के बावजूद 21 रनों से मैच गंवा बैठी। श्रीलंका के लिए ठीकशाना, शनाका और पथिराना ने 3-3 विकेट लिए। यह श्रीलंका के लिए वनडे फार्मेट में लगातार 13वीं जीत है। 

 

श्रीलंका ने पहले खेलते हुए निसांका और करुणारत्ने की बदौलत सधी हुई शुरूआत की थी। करुणारत्ने 18 रन बनाकर आऊट हुए। इसके बाद निसांका (40) और कुसल मेंडिंस (50) ने पारी को आगे बढ़ाया। श्रीलंका को समरविक्रमा से सहारा मिला। समरविक्रमा ने 72 गेंदों पर आठ चौके और दो छक्कों की मदद से 93 रन बनाए और असलांका व कप्तान शनाका के साथ स्कोर 250 पार ले गए। बांग्लादेश की ओर से तस्कीन अहमद और हसन ने 3-3 विकेट लिए।

 

जवाब में खेलने उतरी बांग्लादेश ने भी सधी हुई शुरूआत की। मोहम्मद नेम ने 21 तो मेहदी हसन मिराज ने 28 रन बनाए। लिटन दास के 15 तो कप्तान शाकिब के तीन रन पर आऊट होने के बाद तौहिद ने पारी को संभाला। मुशफिकुर रहीम जब 29 रन बनाकर आऊट हो गए तो तौहिद ने एक छोर संभालकर 97 गेंदों पर सात चौके और एक छक्के की मदद से 82 रन बनाए। बांग्लादेश के पुछल्ले बल्लेबाजों ने कुछ रन बनाए लेकिन यह इतने नहीं थी कि टीम जीत हासिल कर पाए। 

 

 

प्लेइंग 11 

बांग्लादेश : मोहम्मद नईम, मेहदी हसन मिराज, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम (डब्ल्यू), शमीम हुसैन, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, हसन महमूद, नसुम अहमद 

श्रीलंका : पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), डुनिथ वेललेज, महीश थीक्षाना, कासुन राजिथा, मथीशा पथिराना