Sports

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बीते दिनों श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में 10 विकेट से जीत हासिल की थी। ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान एरोन फिंच और डेविड वार्नर ने तेजतर्रार अर्धशतक लगाए थे। फिंच के लिए यह अर्धशतक अहम था क्योंकि लंबे समय से उनके बल्ले से बड़ी पारी नहीं निकल रही थी। अब श्रीलंका के खिलाफ पहला टी-20 मैच जीतने के बाद वार्नर ने बताया कि कैसे उनके एक टेक्सट मैसेज ने फिंच को उनकी फॉर्म वापस प्राप्त करने में मदद की। 

फिंच ने मैच खत्म होने के बाद कहा कि हम अक्सर एक दूसरे से जुड़े रहते हैं और खेल के महत्वपूर्ण भागों पर बात करते रहते हैं। हम देख रहे थे कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बाद आईपीएल 2022 में भी फिंच का बल्ला ज्यादा चल नहीं पाया था। कोलकाता के लिए खेलते हुए उन्होंने 5 मैचों में 17 की औसत से 86 रन ही बनाए थे। ऐसे में मैंने उन्हें टेक्सट मैसेज भेजकर तकनीक में कुछ चेज करने को कहा था। वार्नर ने जोर देकर कहा कि ऐसा लग रहा है कि फिंच ने इस पर काम किया है।

Aaron Finch, SL vs AUS, warner text message to finch, cricket news in hindi, warner latest news, एरोन फिंच, SL बनाम AUS, फिंच को वार्नर टेक्स्ट संदेश, क्रिकेट समाचार हिंदी में, वार्नर नवीनतम समाचार

वार्नर ने खुलासा किया कि उन्होंने फिंच के साथ तकनीक पर बातचीत की। उन्होंने कहा- मैंने उनसे सिर्फ गेंद की ओर नहीं जाने को कहा था। गेंद को वास्तव में हवा में अपना काम करने दें। उसे बाद में खेलें। यदि आप पिच पर स्थिर रहते हैं और लेग स्टंप लाइन को बनाए रखते हैं, तो गेंद को अच्छे से कनेक्ट कर सकते हैं। फिंच शायद थोड़ा अधिक आगे बढ़ रहे थे, वह गेंद की लाइन में चल जा रहे थे। जब आप एक बल्लेबाज होते हैं तो आप वास्तव में ऐसा नहीं करना चाहते जब तक कि आप शारीरिक रूप से चार्ज नहीं कर रहे हों।

वार्नर बोले- मैं उनके संपर्क में रहा। हम हमेशा करते हैं। हम हमेशा एक-दूसरे का यथासंभव समर्थन करते हैं। अगर हम छोटी-छोटी चीजें देखते हैं तो हम हमेशा संदेश भेजकर एक-दूसरे की मदद करने की कोशिश करते हैं। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टी-20 मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेलेगी।