Sports

बैंकाकः ओलंपिक रजत विजेता भारत की पीवी सिंधू ने सेमीफाइनल और क्वार्टरफाइनल में हारने का गतिरोध तोड़ते हुए शनिवार को थाईलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली। दूसरी वरीयता प्राप्त और तीसरी रैंकिंग की सिंधू ने सेमीफाइनल में इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मारिस्का तुनजुंग को एक घंटे के संघर्ष में 23-21 16-21 21-9 से पराजित किया। 

सिंधू का इस जीत के बाद 29वीं रैंकिंग की ग्रेगोरिया के खिलाफ 3-0 का रिकार्ड हो गया है। सिंधू ने इंडोनेशियाई खिलाड़ी को इससे पहले 2017 और 2015 में पराजित किया था। सिंधू का पिछले तीन सप्ताह में यह पहला फाइनल है। दो सप्ताह पहले वह मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में हारी थीं जबकि पिछले सप्ताह उन्हें इंडोनेशिया ओपन के क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन यहां उनका सफर $फाइनल में पहुंच चुका है।  

सिंधू का रविवार को खिताब के लिए चौथी सीड जापान की नोजोमी ओकुहारा के साथ मुकाबला होगा जिन्होंने अन्य सेमीफाइनल में सातवीं सीड अमेरिका की झांग बेईवेन को 34 मिनट में 21-17 21-10 से हराया। भारतीय खिलाड़ी का आठवीं रैंकिंग की जापानी खिलाड़ी के खिलाफ 5-5 का करियर रिकॉर्ड है। सिंधू ने इस साल ओकुहारा को आल इंग्लैंड चैंपियनशिप में हराया था। सिंधू इस साल आल इंग्लैंड के सेमीफाइनल में और राष्ट्रमंडल खेलों के $फाइनल में हारी थीं। उन्हें इस साल अपने पहले खिताब की तलाश है।