Sports

मुंबई : भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर आंध्र प्रदेश के खिलाफ आगामी रणजी ट्रॉफी मैच में मुंबई के लिए खेलेंगे जो 12-15 जनवरी तक मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स स्थित एमसीए शरद पवार क्रिकेट अकादमी ग्राउंड में खेला जाएगा। अय्यर ने आखिरी बार 2018 में मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी मैच खेला था। 

41 बार की रणजी ट्रॉफी चैंपियन मुंबई ने टूर्नामेंट के 2023/24 सीजन की शुरुआत पटना के मोइन उल हक स्टेडियम में बिहार पर एक पारी और 51 रनों से शानदार जीत के साथ की थी और 7 अंक अर्जित किए थे। आंध्र के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच के लिए अय्यर की उपलब्धता अफगानिस्तान के खिलाफ 11 जनवरी से मोहाली में शुरू होने वाली भारत की आगामी तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए नहीं चुने जाने के बाद आई है। दाएं हाथ के बल्लेबाज का दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट श्रृंखला में प्रभावहीन समय रहा, उन्होंने सेंचुरियन में 31 और 6 का स्कोर बनाया, इसके बाद केप टाउन में 0 और नाबाद चार रन बनाए। 

अय्यर को अपने गृहनगर आंध्र प्रदेश के खिलाफ मैच से इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होने वाली भारत की पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला से पहले आवश्यक रेड-बॉल गेम का समय मिलेगा जिसके लिए आने वाले दिनों में टीम का चयन होने की उम्मीद है। अजिंक्य रहाणे की अगुवाई वाली मुंबई बल्लेबाज सरफराज खान और तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे के बिना होगी क्योंकि यह जोड़ी अहमदाबाद में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच और पहले बहु-दिवसीय खेल में भारत 'ए' टीम के लिए 12 जनवरी से खेलेगी। 

तेज गेंदबाज सिल्वेस्टर डिसूजा और सलामी बल्लेबाज अमोघ भटकल को मुंबई टीम में शामिल किया गया है जो गर्दन में अकड़न के कारण बिहार के खिलाफ शुरुआती मैच में नहीं खेल पाए थे। दूसरी ओर आंध्र प्रदेश विशाखापत्तनम में बंगाल के खिलाफ पहली पारी में बढ़त लेने के बाद तीन अंक लेकर मुंबई के खिलाफ मुकाबले में उतरेगा।

आंध्र प्रदेश के खिलाफ मैच के लिए मुंबई रणजी ट्रॉफी टीम : 

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), श्रेयस अय्यर, जय बिस्टा, भूपेन लालवानी, अमोघ भटकल, सुवेद पारकर, प्रसाद पवार (विकेटकीपर), हार्दिक तमोरे (विकेटकीपर), शम्स मुलानी, तनुष कोटियन, अथर्व अंकोलेकर, मोहित अवस्थी, धवल कुलकर्णी, रॉयस्टन डायस और सिल्वेस्टर डिसूजा