Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : एशिया कप 2023 का रोमांच 31 अगस्त से देखने को मिलेगा, जिसका फाइनल 17 सितंबर को खेला जाएगा। यह टूर्नामेंट पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाएगा। हालांकि मैच कब-कहां होंगे, इसकी डिटेल आनी बाकी है, लेकिन इससे पहले भारतीय टीम के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। 

2 बड़े खिलाड़ियों की होगी वापसी

दरअसल, अभी तक भारतीय टीम से बाहर चल रहे दो बड़े खिलाड़ियों की फिर से टीम में वापसी होने जा रही है। ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, श्रेयस अय्यर व तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एशिया कप में खेलते हुए दिखाई देंगे। एशिया कप को आगामी वनडे विश्व कप की तैयारियों का हिस्सा माना जा रहा है, ऐसे में इन दो क्रिकेटरों की अगर टीम में वापसी होती है तो यह एक अच्छा संकेत है। इस बार एशिया कर 50 ओवर के प्रारूप में होने जा रहा है। 

अय्यर को आईपीएल से पहले चोट लग गई थी और इस बार वह कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए नहीं खेले थे। श्रेयस को पीठ के निचले हिस्से में डिस्क की समस्या हुई थी। इस कारण उन्हें आखिरी वक्त पर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के अहमदाबाद में हुए आखिरी मैच से बाहर होना पड़ा था। इसके बाद मई में लंदन में उनकी सर्जरी हुई। वह अब फिजियोथेरेपी से गुजर रहे हैं।

वहीं बुमराह सितंबर 2022 से मैदान से बाहर चल रहे हैं। बुमराह ना ही T20 वर्ल्ड कप में खेले थे, ना ही आईपीएल 2023 के लिए फिट हुए थे। हालांकि अब वह फिट होते नजर आ रहे हैं। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी एक तस्वीर साझा करते हुए वापसी के संकेत दिए थे।  बुमराह की पीठ में चोट लगी थी। मार्च में उन्होंने न्यूजीलैंड में सर्जरी करवाई थी, जिसके बाद वह रिकवरी के लिए मैदान से दूर हो गए थे। बुमराह सिर्फ फिजियोथेरेपी कर रहे हैं लेकिन हाल ही में उन्होंने हल्की-हल्की गेंदबाजी शुरू कर दी है। समय के साथ-साथ इसमें इजाफा किया जाएगा।

अब पाकिस्तान की खैर नहीं

बुमराह के आने से पाकिस्तान की चिंता बढ़ने वाली है। बुमराह ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले 5 मैचों में 4 विकेट लिए, लेकिन इस बीच उन्होंने पाक बल्लेबाजों को खूब परेशान करने का काम किया। उन्होंने 4.98 की ईकोनोमी रेट से ही पाकिस्तान के खिलाफ रन लुटाए हैं। इससे साफ है कि पाकिस्तानी बल्लेबाज बुमराह पर हावी नहीं हो पाते।