Sports

नई दिल्ली : अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने कहा कि उनकी बल्लेबाज केएल राहुल को नंबर 4 पर प्रमोट करने की कोई योजना नहीं है क्योंकि वह अपने 5वें स्थान पर बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में ऑस्ट्रेलिया पर शानदार जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बुधवार को अफगानिस्तान से मुकाबला खेलना है। राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में 97 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई थी जिसके बाद ही उनकी प्रमोशन की खबरें आने लगी थीं।


बहरहाल, विक्रम राठौड़ ने प्री-मैच प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि नहीं, फिलहाल नहीं क्योंकि वह नंबर 5 पर बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और श्रेयस ने नंबर 4 पर हमारे लिए वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। इसलिए कोई प्रलोभन नहीं है। वहीं, सूर्यकुमार यादव पर बल्लेबाजी कोच ने कहा कि अगर थिंक टैंक को टूर्नामेंट के दौरान किसी भी समय ऐसा करने की जरूरत महसूस हुई तो वह इस बल्लेबाज को टीम में लाएंगे।


सूर्यकुमार बोले- मुझे लगता है कि टीम प्रबंधन का मानना ​​​​है कि उसे उचित अवसर मिलना चाहिए। हमें हर किसी का समर्थन करने की जरूरत है। जो कोई भी खेल रहा है उसे पर्याप्त अवसर मिलना चाहिए। और अगर ऐसी स्थिति है जहां हमें लगता है कि सूर्या को होना चाहिए लाया गया, फिर से वह वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है। वह अच्छा खेल रहा है, वह अच्छी तैयारी कर रहा है। इसलिए, अगर हमें लगता है कि सूर्या को लाया जाना चाहिए, तो हम निश्चित रूप से उसे खिलाएंगे।


शुभमन गिल की अनुपस्थिति में इशान किशन ने शुरुआती मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की, हालांकि वह 0 पर आउट हो गए। राठौर ने इस पर कहा कि उन्होंने अतीत में ओपनिंग की है और उन्होंने ओपनर के रूप में खेला है। इसलिए, उस पर कोई विशेष चर्चा नहीं है। वह क्षण को समझते हैं। यही कारण है कि वह टीम में हैं। हम जानते थे कि वह शीर्ष पर बल्लेबाजी कर सकते हैं, मध्य क्रम में भी। इसलिए उस पर कोई विशेष चर्चा नहीं है। बस उम्मीद है कि वह कल अच्छा आएगा।