Sports

खेल डैस्क : चीन के हांगझू में 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक होने वाले एशियन गेम्स 2023 के लिए बीसीसीआई (BCCI) पुरुष और महिला क्रिकेट टीमें भेजने की तैयारी में है। रिपोर्टों के अनुसान पुरुष टीम की कप्तानी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) करेंगे। यह मैच तब होंगे जब क्रिकेट विश्व कप शुरू हो जाएगा। ऐसे में धवन को बैकअप खिलाड़ियों की कप्तानी करने का मौका मिलेगा। वहीं, महिला टीम के लिए हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में टीम तैयार है। 

 

Shikhar Dhawan, Team India, Asian Games 2023, Asia games, cricket news in hindi, sports news, शिखर धवन, टीम इंडिया, एशियन गेम्स 2023, एशिया गेम्स, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

 

37 साल के शिखर धवन पिछले साल से ही भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। धवन का बल्ला एक सीरीज में चल नहीं पाया था। लेकिन उनका अनुभव और खास तौर पर आईपीएल में प्रदर्शन देखने के बाद बीसीसीआई चयन समिति ने एक बार फिर से उनपर विश्वास दिखाया है। धवन ने पहली बार 2021 में टीम इंडिया की कप्तानी की थी। पिछले साल वेस्टइंडीज में एकदिवसीय सीरीज के दौरान भी उन्होंने  टीम का नेतृत्व किया था और इस सीरीज में टीम इंडिया की जीत हुई थी।

 

उम्मीद है कि धवन के साथ रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, यशस्वी जयसवाल और जितेश शर्मा जैसे भारतीय खिलाड़ी जो अपनी पहचान बनाना चाहते हैं, को एशियन गेम्स के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है। अगर टीम इंडिया एशियन गेम्स में हिस्सा लेगी तो इसका गोल्ड मैडल जीतने का पूरा चांस बन सकता है।