Sports

खेल डैस्क : पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय के बारे में अब्दुल रज्जाक की हालिया टिप्पणियों से शुरू हुए विवाद पर जोरदार प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनके पूर्व पाकिस्तान क्रिकेटर साथी को जूतों (खाने) का शौक है। शाहिद अफरीदी और उमर गुल की उपस्थिति में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान हुई इस घटना का सोशल मीडिया पर खूब विरोध हुआ था। 

 


अफरीदी जिसने रज्जाक की टिप्पणियों का हंसकर और ताली बजाकर समर्थन किया था, ने बाद में इस मामले पर अपना रुख स्पष्ट किया। अफरीदी ने कहा कि वह प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रज्जाक के बयान से अनजान थे और घर पर क्लिप देखने के बाद ही उन्हें इसके बारे में पता चला। टिप्पणी की सामग्री को न जानने के बावजूद, अफरीदी ने गलती स्वीकार करते हुए कहा कि जब मैं घर गया तो मैंने क्लिप देखी और महसूस किया कि अब्दुल रज्जाक ने गलत बयान दिया है। मुझे पता था कि उसके हाथ में माइक था और वह कुछ कहेगा। जूतों से पीटने की आदत है। मैं बस उसे टेक्स्ट करके कहूंगा कि माफी मांग लो। क्योकि उसने जो कहा वह गलत था।

 


रज्जाक ने एक शो के दौरान कहा था कि एक कप्तान के रूप में यूनिस खान का इरादा अच्छा था और इससे मुझे बेहतर प्रदर्शन करने का आत्मविश्वास मिला। यहां हर कोई पाकिस्तान की मंशा और टीम के बारे में सवाल कर रहा है। दरअसल, पाकिस्तान में खिलाड़ियों को विकसित करने और निखारने की हमारी मंशा अच्छी नहीं है। अगर आप सोचते हैं कि ऐश्वर्या राय से शादी करने से एक अच्छा और नेक बच्चा पैदा हो जाएगा तो यह गलत होगा, ऐसा कभी नहीं होगा।

 


उमर गेल ने भी रज्जाक की टिप्पणी की निंदा की। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट पर लिखा- प्रिय भाई, @SAfridiOfficial भाई और मैंने अब्दुल रज्जाक ने जो कहा उसका समर्थन करने के लिए हमने ताली नहीं बजाई। यह व्यंग्य था। यह नैतिक रूप से गलत था। उमर गुल ने लिखा- हर किसी का दृष्टिकोण अलग होता है और ऐसे लोगों का नाम लेना हमेशा गलत होता है जो बातचीत का हिस्सा भी नहीं हैं।