Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के कारण भारत में 3 मई तक लाॅकडाउन बढ़ा दिया गया है। इस संकट की घड़ी में दूसरे शहरों-राज्यों में रह रहे मजदूरों और प्रतिदिन आजीविका कमाकर खाने वालों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने हाल ही में लाइव चैट के दौरान ऐसे ही एक व्यक्ति के बारे में बताया जो राजस्थान से बिहार जा रहा था और शमी के घर के बाहर आकर बेहोश हो गया। जब शमी ने उक्त व्यक्ति को अपने घर के बाहर देखा तो उन्होंने उसकी मदद की और खाना खिलाया। 

मोहम्मद शमी ने की उक्त व्यक्ति की मदद 

 Mohammad Shami photo, Mohammad Shami images

शमी ने युजवेंद्र चहल से इंस्टाग्राम पर लाइव चैट के दौरान इस घटना को साझा किया है। शमी ने कहा कि वह व्यक्ति राजस्थान से आ रहा था और उसे बिहार जाना था। उसके पास कोई साधन नहीं था। मैंने घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में देखा कि वो भूख के मारे मेरे घर के दरवाजे के पास बेहोश हो गया है। ये देखकर मैंने उसे भोजन उपलब्ध कराया और उसकी मदद की। शमी ने कहा, हाईवे मेरे घर के करीब है इसलिए मैं जानता हूं कि लोग कितनी मुश्किल में हैं. मैं जितनी हो सके मदद करने की कोशिश कर रहा हूं। 

मोहम्मद शमी और युजवेंद्र चहल की बातचीत

 Mohammad Shami photo, Mohammad Shami images

चहल से बातचीत के दौरान शमी ने ये भी बताया कि वह इन दिनों घर में क्या कर रहे हैं। शमी ने मजाकिया अंदाज में कहा कि लॉकडाउन की इस अवधि में भारतीय टीम के खिलाड़ी खाना बनाना जरूर सीख लेंगे। उन्होंने कहा कि मैंने खाना बनाना सीखा है और मैं किचन में अपनी मां की मदद कर रहा हूं।