Sports

खेल डैस्क : मौजूदा विश्व कप में इंग्लैंड को स्टोक्स की मौजूदगी से भी ज्यादा मदद नहीं मिली। टीम छह में पांच मैचों हार का सामना करने के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर है। स्टोक्स ने कहा कि मुझे लगता है कि समस्या यह है कि हमने जो भी योजना बनाई उसका कोई असर नहीं हुआ। हमने काफी खराब प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि इस पूरे विश्व कप में हमने जो कुछ भी करने की कोशिश की है, वह प्रभावी नहीं रहा। प्रतिद्वंद्वी टीम पर दबाव बनाने की बात हो या फिर खुद दबाव से बाहर निकलने की बात हो हम हर मामले में विफल रहे।

 

Mohammed Shami, Ben Stokes, Cricket world cup, Cricket world cup 2023, मोहम्मद शमी, बेन स्टोक्स, क्रिकेट विश्व कप, क्रिकेट विश्व कप 2023

 

स्टोक्स ने कहा कि मोहम्मद शमी इस विश्व कप में अब तक के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे है। उन्होंने कहा कि मैंने शमी के खिलाफ बहुत क्रिकेट खेला है, वह एक शानदार गेंदबाज है और मुझे लगता है कि हमने उसे कल रात देखा था और उन्होंने विश्व कप में ऐसा प्रदर्शन किया जो वास्तव में काफी अभूतपूर्व है। मुझे लगता है कि वह स्पष्ट रूप से विश्व कप का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि उसने हर मैच को खेला है लेकिन कम मैचों में उसने जितने विकेट लिए हैं वह अविश्वसनीय है। उसने विकेट लेने का कारगर तरीका ढूंढ लिया है। 

 

Mohammed Shami, Ben Stokes, Cricket world cup, Cricket world cup 2023, मोहम्मद शमी, बेन स्टोक्स, क्रिकेट विश्व कप, क्रिकेट विश्व कप 2023

 

स्टोक्स ने कहा कि हमारी टीम के खिलाफ भी उसके स्पैल ने अंतर पैदा किया था। शमी ने पूरे विश्व कप में शानदार गेंदबाजी की है। स्टोक्स को बेंगलुरु में श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले अभ्यास के दौरान इनहेलर का इस्तेमाल करते देखा गया था। उनसे इस बारे में जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ठंड के मौसम में अभ्यास के समय मैं आम तौर पर इसका इस्तेमाल करता हूं लेकिन यहां ठंड नहीं है। भारत में कई बार ऐसा होता है कि किसी शहर में जाते हैं तो वहां की हवा थोड़ी अलग होती है। उन्होंने कहा कि बेंगलुरु में हमें ताजगी का एहसास हुआ था लेकिन इनहेलर के इस्तेमाल के बाद मुझे दौड़ने में आसानी हो रही थी।