Sports

नई दिल्ली : गाबा में दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमर जोसेफ के मैच जिताने वाली पारी ने उन्हें पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में एंट्री दिला दी है। शमर अब पेशावर जाल्मी के साथ अनुबंध कर चुके हैं। जोसेफ ने गस एटकिंसन की जगह ली है। इंग्लिश पेसर के टीम में लौटने के बाद भी वह पूरे सीजन के लिए फ्रेंचाइजी के साथ बने रहेंगे।

 

एटकिंसन वर्तमान में भारत में चल रही पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए अंग्रेजी टीम के साथ हैं, जो 11 मार्च को समाप्त होगी। इंग्लिश तेज गेंदबाज प्लेऑफ खेलों को छोड़कर टूर्नामेंट के सभी मैचों में नहीं खेल पाएंगे। शमर ने प्रतिस्थापन ड्राफ्ट के माध्यम से जालमी के लिए हस्ताक्षर किए। 

 

पीएसएल का 2024 सीजन 17 फरवरी को गद्दाफी स्टेडियम में शुरू होगा और 18 मार्च को समाप्त होगा। टूर्नामेंट का अंतिम गेम कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। पिछले साल लाहौर कलंदर्स टूर्नामेंट का चैंपियन था। वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट मैच में, दूसरी पारी में सात विकेट लेने के बाद जोसेफ को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। युवा तेज गेंदबाज ने कैमरून ग्रीन, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, एलेक्स कैरी, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड को आउट किया।

 

शमर जोसेफ को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद दुनिया पर से क्रिकेट प्रशंसकों से प्यार मिला था। जब मैच चल रहा था तो स्टेडियम में विंडीज दिग्गज ब्रायन लारा और कार्ल हूपर भी थे। विंडीज ने जब गाबा के मैदान पर 8 रन से जीत हासिल की तो दोनों दिग्गजों की आंखों में आंसू देखने को मिले।