Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने जुलाई में होने वाले आगामी श्रीलंका दौरे से तीन खिलाड़ियों को बाहर करने पर नाराजगी व्यक्त की है। अफरीदी ने आबिद अली, जाहिद महमूद और उस्मान सलाहुद्दीन को नजरअंदाज करने पर कहा कि घरेलू सर्किट में उनकी प्रतिभा और योगदान के बावजूद इन खिलाड़ियों की अनदेखी की गई है।

अफरीदी ने सवाल उठाया, "हमने एक टेस्ट खिलाड़ी तैयार किया। वो बीमार पड़ गया, इलाज हुआ, और फिर ठीक हो गया। मैं आबिद अली के बारे में बात कर रहा हूं। अब वो आदमी कहां है? मुझे समझ नहीं आ रहा है और उसके अलावा, आपने दो बाएं हाथ के स्पिनरों को टीम में रखा। टीम में जाहिद महमूद नाम का एक लेग स्पिनर था, वह कहां है?” 

उन्होंने आगे कहा, “टीम के बाकी खिलाड़ी ठीक हैं, लेकिन हमारे खिलाड़ी चोटों के कारण कुछ समय के लिए टीम से बाहर हो जाते हैं, और फिर वे फिर से टीम में जगह पाने के लिए संघर्ष करते हैं। मेरा मानना है कि उस्मान सलाहुद्दीन पहले पाकिस्तान के लिए खेल चुके हैं और उन्होंने कुछ बेहतरीन प्रदर्शन किए हैं। कहां है वह? मेरा मतलब है, आप पूरी तरह से नए खिलाड़ियों को मौके देते हैं। आप उन खिलाड़ियों को मौके नहीं देते जिनमें आपने खर्च किया है। ऐसा लगता है कि उन पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।"

PunjabKesari

बता दें कि 35 वर्षीय आबिद ने 16 टेस्ट मैच खेले हैं और 49.16 की औसत से 1180 रन बनाए हैं, जिसमें तीन अर्द्धशतक और चार शतक शामिल हैं। उन्होंने आखिरी टेस्ट मैच 2021 में बांग्लादेश के खिलाफ था। हालांकि उस्मान सलाहुद्दीन ने केवल एक टेस्ट मैच खेला है, लेकिन प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड काफी शानदार है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 139 प्रथम श्रेणी मैचों में भाग लिया और 48.96 की औसत से 53 अर्धशतक और 28 शतक सहित 9254 रन बनाए। उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 219 रन है।

श्रीलंक के खिलाफ पाकिस्तान की टेस्ट टीम: बाबर आजम (c), मोहम्मद रिजवान (vc & wk), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, हसन अली, इमाम-उल-हक, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, नोमान अली, सलमान अली आगा , सरफराज अहमद (wk), सऊद शकील, शाहीन अफरीदी और शान मसूद

पाकिस्तान के श्रीलंका दौरे का कार्यक्रम:
16-20 जुलाई - गाले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पहला टेस्ट
24-28 जुलाई- दूसरा टेस्ट सिंघलीज स्पोर्ट्स क्लब, कोलंबो में