Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : रविवार शाम से शुरू हुए फीफा वर्ल्ड कप 2022 के साथ नया विवाद जुड़ गया है।फीफा कप का आयोजन पहली बार किसी खाड़ी देश में हो रहा है। पहले कतर पर आरोप लगा था कि उन्होंने पैसे देकर मेजबानी हासिल करने का हक लिया था और अब उनपर पैसे देकर 'नकली प्रशंसक' तैयार करने का आरोप लगा है। जी हां, इन प्रशंसकों को न केवल कतर आने और मैच देखने के लिए कहा गया बल्कि सोशल मीडिया पर कतर के लिए अच्छी पोस्ट साझा करने के लिए भी पैसे दिए गए।

यानी कि कतर ने एक तरीके से 'नकली प्रशंसक' बुला रखे हैं। हालांकि, बीबीसी ने इसकी पड़ताल की तो वहां के स्थानीय लोगों ने फुटबॉल के प्रति अपने प्यार का इजहार करते हुए ऐसे आरोपों को गलत बताया, लेकिन बीबीसी इसकी कुछ परतें खोलने में कामयाब रहा। विदेशी प्रशंसकों को उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स पर कतर में टूर्नामेंट के बारे में सकारात्मक पोस्ट के बदले में फ्री फ्लाइट्स और रहने के लिए कमरों की पेशकश की जा रही है।

PunjabKesari

बेल्जियम फुटबॉल एसोसिएशन के एक प्रेस अधिकारी पियरे कार्नेज ने कहा कि पहले मैच और उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए प्रशंसकों को "मुफ्त टिकट" भी दिया गया था। उनका कहना है कि ये ऑफर सिर्फ बेल्जियम के फैन्स के लिए नहीं बल्कि इस वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए था।