Sports

आकलैंड: सेरेना विलियम्स और कारोलिन वोज्नियाकी पिछले लंबे समय से बहुत अच्छी सहेलियां हैं लेकिन अब टेनिस कोर्ट पर भी वे साथ में खेलती हुई दिखेंगी। इन दोनों स्टार ने छह जनवरी से आकलैंड में शुरू होने वाले डब्ल्यूटीए टूर एएसबी क्लासिक में पहली बार युगल में जोड़ी बनाकर खेलने का फैसला किया है। विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी वोज्नियाकी ने 2015 के बाद हर साल आकलैंड में अपने सत्र की शुरुआत की और इस बार भी उन्होंने आस्ट्रेलियाई ओपन के बाद संन्यास लेने से पहले इस हार्डकोर्ट टूर्नामेंट में खेलने का फैसला किया। 

PunjabKesari
वोजनियाकी ने 2018 में आस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब जीता था लेकिन इसके तुरंत बाद इस 29 वर्षीय खिलाड़ी को पता चला कि वह संधिवात गठिया (रूमटॉइड आर्थ्राइटिस) से पीड़ित हैं। वह अगले महीने मेलबर्न में खेलने के बाद संन्यास ले लेंगी। तेईस साल की सेरेना 2015 में फेड कप विश्व ग्रुप प्लेऑफ के बाद अपनी बड़ी बहन वीनस के अलावा किसी अन्य के साथ युगल में नहीं खेली है। वह डब्ल्यूटीए में आखिरी बार 2002 में वीनस के बिना युगल में खेली थी। वोजनियाकी भी तीन साल से अधिक समय से युगल में नहीं खेली है। सेरेना और वोजनियाकी बहुत अच्छी सहेलियां हैं।

इस साल के शुरू में वोज्नियाकी की शादी में सेरेना ने उनकी मुख्य सहेली की भूमिका निभायी थी। वे मई में कोपेनहेगेन में प्रदर्शनी मैच में खेलेंगी जो कि वोजनियाकी का संन्यास से पहले आखिरी मैच होगा। वोजनियाकी ने कहा, ‘हम लंबे समय से एक साथ युगल में खेलना चाहती थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया इसलिए मैं वास्तव में बेहद उत्साहित हूं कि अब ऐसा हो रहा है विशेषकर टूर में मेरे सबसे पसंदीदा टूर्नामेंट में।'