Sports

न्यूयार्क: सेरेना विलियम्स ने पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करके यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाकर रिकार्ड 24वें ग्रैंडस्लैम की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए। पुरुष वर्ग में दूसरी वरीयता प्राप्त डोमिनिक थीम और तीसरे वरीय दानिल मेदवेदेव भी सेमीफाइनल में पहुंच गये हैं। सेरेना ने आर्थर ऐस स्टेडियम में खेले गये क्वार्टर फाइनल में बुल्गारिया की गैरवरीय स्वेताना पिरिनकोवा के खिलाफ पहला सेट गंवा दिया था लेकिन इसके बाद उन्होंने दो घंटे से भी अधिक समय तक चले मैच में 4-6, 6-3, 6-2 से जीत दर्ज करके लगातार 11वीं बार यूएस ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 

तीसरी वरीयता प्राप्त सेरेना ने जीत के बाद कहा, ‘आप मैच की इस तरह से शुरुआत नहीं चाहते हो लेकिन आप मैच का इस तरह से अंतर करना चाहते हो।' अब वह मारग्रेट कोर्ट के रिकार्ड 24 ग्रैंडस्लैम खिताब से केवल दो जीत दूर हैं। वह फ्लाशिंग मीडोज में इससे पहले 2007 में सेमीफाइनल तक नहीं पहुंच पायी थी। तब उन्हें क्वार्टर फाइनल में जस्टिन हेनिन ने हराया था। अब उन्हें विक्टोरिया अजारेंका का सामना करना है जो 2013 के बाद पहली बार यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची है। बेलारूस की गैरवरीयता प्राप्त अजारेंका ने बेल्जियम की 16वीं वरीय एलिस मर्टन्स को 6-1, 6-0 से पराजित किया। 

सेरेना और अजारेंका के बीच अभी तक जो 22 मैच खेले गये हैं उनमें अमेरिकी खिलाड़ी ने 18 बार जीत दर्ज की है। इनमें 2012 और 2013 के यूएस ओपन फाइनल भी शामिल हैं। महिला वर्ग में दूसरा सेमीफाइनल 2018 की चैंपियन नाओमी ओसाका और 28वीं वरीयता प्राप्त जेनिफर ब्राडी के बीच खेला जाएगा। पुरुष वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पिछले साल के उप विजेता दानिल मेदवेदेव ने हमवतन रूसी खिलाड़ी और दसवें वरीय आंद्रेई रूबलेव को 7-6 (6), 6-3, 7-6 (5) से हराया। मेदवेदेव ने टूर्नामेंट में अब तक कोई सेट नहीं गंवाया है।

.
.
.
.
.